Education / CBSE बोर्ड ने लिया सबसे बड़ा फैसला, परीक्षाएं रद्द कराने की मांग के बीच किया ये काम

Zoom News : Apr 14, 2021, 01:38 PM
CBSE Board Exam 2021 | देश भर में 4 मई 2021 से सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं (CBSE Board Exam 2021) आयोजित की जाएंगी। भारत में फिलहाल कोरोना वायरस (Coronavirus In India) संक्रमितों का दर बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर छात्रों में काफी रोष है। 1 लाख से ज्यादा छात्रों ने ऑनलाइन याचिका (Online Petition) पर साइन कर परीक्षाएं रद्द (CBSE Board Exam Cancellation) कराने की मांग की है।

अजमेर पहुंचे सीबीएसई बोर्ड पेपर्स

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए (DNA) में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड 10वीं (CBSE Board Class 10th Exam 2021) के क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट अजमेर (Ajmer) के एक बैंक लॉकर में रखवा दिए गए हैं। ऐसे में एक बार फिर समझ में नहीं आ रहा है कि बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर आखिर क्या फैसला लिया है। सीबीएसई अजमेर क्षेत्र में राजस्थान (Rajasthan), गुजरात (Gujarat) और दादर नागर हवेली (Dadar Nagar Haveli) शामिल हैं।

कुछ ही देर में होगी पीएम और शिक्षा मंत्री की मुलाकात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) से मुलाकात करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। हो सकता है कि आज दोपहर में छात्रों को परीक्षाओं की स्थिति स्पष्ट हो जाए।

परीक्षाओं को रद्द करने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अलावा प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत कई राजनेता परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर चुके हैं। बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद ने भी एक वीडियो शेयर कर परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER