Delhi Ordinance Bill / केंद्र ने गुलाम बनाने वाला कानून किया पास, दिल्ली सेवा बिल पास होने पर बोले सीएम केजरीवाल

Vikrant Shekhawat : Aug 08, 2023, 12:03 AM
Delhi Ordinance Bill: लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी दिल्ली सेवा बिल पास हो गया है. इसके पक्ष में 131 वोट पड़े हैं और विपक्ष में 102 वोट पड़े. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे. सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली की जनता का हक मारा है. सीएम ने कहा कि केंद्र की BJP सरकार ने आज संसद में दिल्ली के लोगों को गुलाम बनाने वाला गैर-संवैधानिक कानून पास करा कर दिल्ली के लोगों के वोट और अधिकारों का अपमान किया है.

दिल्ली सीएम ने कहा कि आज देश के इतिहास में काला दिन है. सरकार को काम करने की कोई भी शक्ति नहीं है. साफ जाहिर है पीएम कह रहे हैं मैं सुप्रीम कोर्ट को भी नहीं मानता हूं. दिल्ली सरकार के कर्मचारी की सारी पॉलिसी केंद्र सरकार बनाएगी. पीएम बैठकर दिल्ली सरकार का कौन चपरासी क्या करेगा, देखेंगे. इनको इसलिए पीएम बनाया गया था. अरे आप केंद्र चलाओ न, दिल्ली में क्यों दखलंदाजी कर रहे हैं? इतना अहंकार ठीक नहीं है. मोदी जी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलट दिया है.

दिल्ली ने बीजेपी को नकार दिया- सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये काम में प्रतियोगिता नहीं कर सकते हैं, इसलिए केजरीवाल को काम करने से रोक रहे हैं. मैं अमित शाह को सुन रहा था. उनको पावर इसलिए नहीं दिया गया की वो दिल्ली वालों का हक मारें. मेरे मोहल्ला क्लिनिक तुड़वा दिए गए. गुजरात का बेड़ा गर्क किया हुआ है. कुछ भी करता हूं, लेकिन दिल्ली के लोगों को पसंद हूं, तभी उन्होंने मुझे वोट दिया है. दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. घर घर जाकर प्रचार किया, तब भी नकार दिया गया. अब उन्होंने उन पर अत्याचार करना शुरू कर दिया.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को याद दिलाते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में पीएम मोदी खुद दिल्ली आए थे. उनको अपना भाषण देखना चाहिए. मोदी जी ने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि मुझे प्रधानमंत्री बना दो, मैं अब दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाऊंगा. हर चुनाव से पहले बीजेपी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए आंदोलन किए हैं और आज प्रधानमंत्री ने दिल्ली के लोगों की पीठ में छुरा घोंप दिया और अपने वादे से मुकर गए. अगर प्रधानमंत्री ऐसे करेंगे तो उन पर कौन यकीन करेगा?

दिल्ली में हमारी सरकार बनते ही दिल्ली की सारी शक्तियां छीन लीं- सीएम

उन्होंने कहा कि 2015 में जैसे ही हमारी सरकार बनी, आपने एक नोटिफिकेशन जारी कर हमारी शक्तियां छीन लीं. फिर भी हमने काम किया और फिर 2020 में दिल्ली की जनता ने हमें फिर से वोट दिया और 62 सीट देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई क्योंकि मैं दिल्ली का बेटा हूं और पीएम मोदी दिल्ली के नेता बनना चाहते हैं. दिल्ली के लोगों को अपना बेटा पसंद है, दिल्ली के लोगों को मोदी जी जैसे नेता नहीं चाहिए.

केजरीवाल ने केंद्र सरकार और अमित शाह को घेरा

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री इसलिए नहीं बनाया गया है कि वो चपरासी व अन्य की ट्रांसफर पोस्टिंग कराए। बल्कि आप केंद्र को संभालिए। उन्होंने कहा, 'हमने दिल्ली में कई काम किए जो केंद्र से नहीं हो पाए। 30 साल से गुजरात में इनकी सरकार है, हरियाणा में इनकी सरकार है और वहां बेड़ा गर्क है।' उन्होंने कहा, 'केजरीवाल से आप कंप्टीशन नहीं कर सकते हैं। किसी भी तरह से केजरीवाल को काम करने से रोकना ही केंद्र सरकार का मकसद है।' उन्होंने कहा कि मैं स्कूल बनाता हूं, ये हमें स्कूल बनाने नहीं देते हैं। मैं मोहल्ला क्लीनिक बनवाता हूं ये मोहल्ला क्लीनिक तुड़वा देते हैं। मैं बिजली फ्री देता हूं तो ये कहते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़िया दे रहे हैं। इसके बाद ये लोग कहते हैं कि केजरीवाल झगड़ते हैं। '

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अमित शाह कि अमित शाह बोल रहे थे कि संविधान हमें पावर देती है, लेकिन आपको पावर जनता की सेवा के लिए दिया गया है। न कि जनता पर अत्याचार किया जाए। उन्होंने कहा, 'आपको पावर देश को शक्तिशाली बनाने के लिए दिया गया है। ये पावर आपको जनता की सेवा के लिए दी गई है। दिल्ली के लोगों ने आपको नकार दिया है। अब अमित शाह जी आप लोग दिल्ली के लोगों को तमाचा मारने आ गए हैं।' उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव में प्रधानमंत्री जी आप खुद दिल्ली में चुनाव में आए थे और आपने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था। लेकिन आज आप लोगों ने दिल्लीवासियों के पीठ में छुरा भोंक दिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER