कोरोना वायरस / राजस्थान में कोविड-19 की स्थिति के लिए केंद्र व राज्य सरकार ज़िम्मेदार: बेनीवाल

Zoom News : May 16, 2021, 05:41 PM
जयपुर: नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने रविवार को राजस्थान में कोरोना वायरस की भयावह स्थिति के लिये केन्द्र और राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया।

बेनीवाल ने राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के त्याग पत्र की मांग करते हुए आरोप लगाया कि शर्मा एक मंत्री के रूप में अपना कर्तव्य निभाने में विफल रहे हैं।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद बेनीवाल ने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार और राज्य सरकार के कारण स्थिति खराब हुई। भारत का निर्वाचन आयोग भी कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिये समान रूप से जिम्मेदार है। निर्वाचन आयोग को बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को स्थगित करना चाहिए था।’’

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य दोनों सरकारें उस स्थिति का आकलन करने में विफल रही जिसके कारण कोरोना के इलाजरत मरीजों और मौतों में वृद्धि हुई।

सांसद ने कहा, ‘‘राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री को स्थिति को संभालने में विफल होने पर त्याग पत्र दे देना चाहिए। लापरवाही बरतने वाले दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।’’

कृषि कानूनों के मुद्दे पर पिछले साल दिसम्बर में राजग से नाता तोड़ने वाले बेनीवाल ने दावा किया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हुई और कोरोना के मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध नहीं हुए।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER