IND vs SA / भुवी के ना होने से चहल को होगा फायदा, T20I में हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

Zoom News : Sep 28, 2022, 04:03 PM
IND vs SA | भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार (28 सितंबर) को खेला जाएगा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में चहल के पास ये मौका था, लेकिन वह चूक गए। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भुवनेश्वर ने चहल को भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ा था। लेकिन इसी मैच में युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लेकर एक बार फिर भुवनेश्वर के भारत के लिए सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में कैमरन ग्रीन को आउट करके अपना 85वां इंटरनेशनल विकेट लिया था, लेकिन भुवी का ये रिकॉर्ड ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और इसी पारी के दौरान युजवेंद्र चहल ने स्टीव स्मिथ को आउट करके भुवी के रिकॉर्ड की बराबरी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले युजवेंद्र चहल के साथ भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए टी20 में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

हालांकि युजवेंद्र चहल के पास आज मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम करके का मौका होगा। क्योंकि भुवी कंडीशनिंग वर्क के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए पहुंचे हैं और इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 79 मैचों में 85 विकेट झटके हैं, जबकि युजवेंद्र चहल के नाम 69 मैचों में 85 विकेट हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER