IPL Points Table / राजस्थान पर बड़ी जीत के साथ नंबर 2 पर पहुंची चेन्नई, जानिए पॉइटंस टेबल का समीकरण

Zoom News : Apr 20, 2021, 01:08 PM
IPL Points Table | करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायुडू की आतिशी पारियों से 20 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में राजस्थान अच्छी स्थिति में होने के बावजूद आखिर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सका। इस जीत के साथ ही सीएसके आईपीएल 2021 के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में नंबर दो पोजिशन पर पहुंच गया है।

इस प्वॉइंट टेबल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब भी पहले नंबर पर विराजमान है। इन दोनों टीमों के अलावा टॉप चार में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस शामिल हैं। दोनों टीमों के एकसमान चार प्वॉइंट्स हैं, लेकिन दशमलव गणना में दिल्ली मुंबई से आगे है। इस हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स छठे पायदान पर खिसक गया है।इइस लिस्ट में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद तीन मैचों में तीन हार के साथ सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। टीम केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में अब तक एक मैच में भी जीत हासिल नहीं कर पाई है।

अभी तक सभी टीमें एकसमान तीन-तीन मुकाबले खेल चुकी हैं। बता दें कि आठ टीमों के आईपीएल 2021 में लीग स्टेज पर एक टीम टोटल 14 मैच खेलेगी। लीग स्टेज के बाद प्लेऑफ का दौर शुरू होगा, जिसमें प्वॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी। इसमें टॉप दो टीमों और तीसरे-चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे। टॉप 2 में रहने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER