Rajasthan / जयपुर में हैफा हीरो मेजर दलपतसिंह छात्रावास का मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने किया उद्घाटन

Zoom News : Sep 24, 2020, 01:52 PM
Jaipur | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को वीसी के माध्यम से मेजर दलपत सिंह रावणा राजपूत समाज छात्रावास का उद्घाटन किया। उन्होंने भामाशाहों के सहयोग से यह छात्रावास बनवाने के लिए रावणा राजपूत समाज को साधुवाद दिया।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस छात्रावास के लिए हमारी सरकार ने अक्टूबर, 2003 में विद्याधर नगर, जयपुर में जमीन आवंटित की थी। मुझे खुशी है कि आज यहां छात्रावास बनकर तैयार हो गया है। इस छात्रावास का नाम मेजर दलपत सिंह शेखावत के नाम से रखा गया है, जिन्होंने वीरता और साहस का परिचय देते हुए प्रथम विश्व युद्ध में शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि चाहे 1962 का युद्ध हो, 1965 की लड़ाई हो या कारगिल युद्ध हो राजस्थान के वीर सैनिक जान की बाजी लगाने में कभी पीछे नहीं रहे। 


गहलोत ने पट्टिका का वर्चुअल अनावरण कर छात्रावास का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने मेजर दलपत सिंह की वीरता एवं शौर्य को याद किया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि छात्रावास का लाभ जयपुर में रहकर पढ़ने वाले युवाओं को मिलेगा। 


उद्घाटन कार्यक्रम में विधानसभा में मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, जोधपुर विधायक श्रीमती मनीषा पंवार, आसींद विधायक जब्बर सिंह सांखला, अखिल रावणा राजपूत सेवा संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष रणजीत सिंह सोड़ाला ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर छात्रावास समिति के पूर्व अध्यक्ष रणजीत सिंह पंवार, विजय सिंह पंवार एवं मोहन सिंह हाथौज सहित समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER