China-Taiwan War / चीन ने कर ली ताइवान से जंग की तैयारी, दक्षिण चीन सागर में किया ताबड़-तोड़ किलर मिसाइलों से वार

Zoom News : Oct 25, 2020, 07:38 AM
पेइचिंग: ताइपे की सीमा के पास दक्षिण चीन सागर में चीन द्वारा मिसाइलों के साथ बमबारी की गई है, जो कि ताइवान की सेना को घातक हथियार दे रहा है।  चीनी सेना ने इस सप्ताह दक्षिण चीन सागर में लाइव फायर ड्रिल किया है। इस दो दिवसीय जोरदार अभ्यास में लगभग 100 चीनी सैनिकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान ताइवान के विमानों को मार गिराने के लिए हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइलों का अभ्यास किया गया।

चीन के सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी ने कहा कि पीएलए के दक्षिणी थिएटर कमान के नौसेना बल ने मंगलवार और बुधवार को हेनान प्रांत के पास अभ्यास किया। इससे पहले, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने समुद्री सैनिकों को युद्ध की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने और बहुत सतर्क रहने के लिए कहा था। इस अभ्यास में लगभग 100 फाइटर जेट पायलटों ने भाग लिया। अभ्यास के दौरान दर्जनों मिसाइलों का प्रक्षेपण किया गया।


चीन डीएफ -17 मिसाइल को तैनात करता है

सीसीटीवी ने अज्ञात विमानों पर मिसाइल दागने वाले सैनिकों का वीडियो भी जारी किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अभ्यास का उद्देश्य सैनिकों के हथियारों का परीक्षण करना है। इससे पहले, चीन ने ताइवान के साथ सीमा पर DF-17 हाइपरसोनिक मिसाइल और S-400 वायु रक्षा प्रणाली तैनात की थी। चीन ने इस क्षेत्र में अपने सैनिकों की ताकत में भी काफी वृद्धि की है। कई सैन्य पर्यवेक्षकों ने चिंता व्यक्त की है कि चीन इस क्षेत्र में अपने शक्तिशाली हथियारों को तैनात करके ताइवान को सीधे धमकी दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER