RSA vs WI / विकेट मिलने पर गेल का अनोखा सेलिब्रेशन हुआ वायरल, डेल स्टेन भी हुए फैन - VIDEO

Zoom News : Jul 02, 2021, 09:55 AM
RSA vs WI | साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 21 रनों से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान कीरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेली, जबकि ड्वेन ब्रावो ने चार विकेट झटके। पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने के बाद चौथे टी-20 में क्रिस गेल की टीम में वापसी हुई। गेल भले ही बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन उन्होंने अपने बॉलिंग स्पैल की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाकर हर किसी को हैरान कर दिया। पहली बॉल पर विकेट मिलने के बाद गेल अनोखे अंदाज में सेलिब्रेशन करते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

दरअसल, कप्तान कीरोन पोलार्ड ने दिलेरी दिखाते हुए क्रिस गेल को साउथ अफ्रीका पारी का दूसरा ओवर डालने को दिया। बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके गेल ने गेंद से अपने कप्तान को बिलकुल निराश नहीं किया और अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर रिजा हेंड्रिक्स को पवेलियन की राह दिखाई। हेंड्रिक्स गेल के खिलाफ बड़े शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हुए। हेंड्रिक्स का विकेट मिलने के बाद यूनिवर्स बॉस बीच मैदान पर ही कार्टविल करते नजर आए। गेल का सेलिब्रेशन करने का यह अंदाज फैन्स को काफी रास आया। वहीं, डेल स्टेन ने भी गेल की कूल अंदाज की तारीफ की। स्टेन ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'क्रिस गेल सबसे कूलेस्ट क्रिकेटर हैं।'

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को लेंडल सिमंस और एविन लुईस अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। लुईस एनरिच नॉर्ट्जे की गेंद पर महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (5) और शिमरॉन हेटमायर (7) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, आखिरी के ओवरों में कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मोर्च संभाला और साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पोलार्ड ने 204 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए सिर्फ 25 गेंदों में 51 रन कूटे और वह नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की टीम 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 146 रन ही बना सकी। टीम की ओर से क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER