Rajasthan Political Crisis / विधायक दल की बैठक में CM अशोक गहलोत बोले- हमारी जीत हो चुकी है

Zoom News : Aug 09, 2020, 11:25 PM

राजस्थान में जारी सियासी लड़ाई (Rajasthan Political Crisis) के बीच रविवार शाम जैसलमेर में कांग्रेस विधायक दल (CLP Meet) की बैठक हुई. होटल सूर्यगढ़ में चली इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि जीत हमारी हो चुकी है. हम कोरोना की जंग (Corona Virus) भी जीतेंगे. उन्होंने कहा कि जनता के हित में अपमान भी सहना पड़ता है.


वहीं विधायकों द्वारा पायलट कैंप के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि सचिन पायलट कैंप के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि हाईकमान के सामने पायलट और बागियों की पैरवी नहीं की जाएगी.


बैठक में मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि उसने अपनी नेता वसुंधरा राजे को सम्मान नहीं दिया. जिस बीजेपी ने वसुंधरा राजे जैसी वरिष्ठ नेता को सम्मान नहीं दिया, वो बागी विधायकों का क्या सम्मान करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने आदिवासी विधायकों का अनादर किया है.


'बीजेपी की पोल खुल गई इसलिए उसके विधायक बाड़ेबंदी में जा रहे'

इससे पहले, रविवार को ही मुख्‍यमंत्री गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर एक बड़ा बयान दिया. जब उन्‍होंने कहा कि अब बीजेपी के विधायक बाड़ेबंदी पर जा रहे हैं क्योंकि इनकी पोल खुल गई है. सरकार में तो हम लोग हैं. राज्‍य में विधायकों की होर्स ट्रेडिंग हो रही थी इसलिए हमें सबको एक साथ रखना पड़ा. बीजेपी तीन-चार जगहों पर बाड़ेबंदी कर रही है वो भी चुन-चुन कर. मुझे इनमें फूट पड़ती दिख रही है.


साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी नेताओं और हमारी पार्टी छोड़ चुके लोगों (सचिन पायलट कैंप) के खिलाफ हर घर में गुस्सा है. मेरा मानना है कि वो भी इसे समझते हैं और उनमें से अधिकांश हमारे पास लौट आएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER