Uttar Pradesh / सेना पर राहुल गांधी के विवादित बयान से CM योगी नाराज, दी ये नसीहत

Zoom News : Dec 17, 2022, 03:18 PM
Yogi Adityanath's Statement: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Tawang) में हाल ही में चीनी सैनिकों से भारतीय सेना के बहादुर जवानों की झड़प हुई थी. इसको लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विवादित बयान दिया. अब इसपर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि राहुल गांधी का बयान अति निंदनीय है. सेना को बार-बार कटघरे में खड़ा करना, देश के बहादुर जवानों को और उनके शौर्य को कटघरे में खड़ा करना गलत है. हम इसके लिए कांग्रेस और राहुल गांधी की सोच की निंदा करते हैं. हम उनसे यह मांग करते हैं कि देश के बहादुर जवानों से और देश की जनता से माफी मांगे.

राहुल गांधी को CM योगी की नसीहत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि बार-बार देश को और जवानों को कटघरे में खड़ा करने से बचना चाहिए. राहुल गांधी को इस प्रकार की बचकाना आदत से बचना चाहिए.

राहुल गांधी का विवादित बयान

बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि चीन जंग की तैयारी कर रहा है और सरकार सोई हुई है. वो इसको नजरअंदाज करने का प्रयास कर रही है. तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हाल में हुई झड़प पर भी राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था.

BJP ने की राहुल को पार्टी से निकालने की मांग

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट से कंट्रोल नहीं होते हैं और अगर विपक्षी पार्टी देश के साथ खड़ी है तो राहुल गांधी को उनके बयान के लिए निष्कासित कर देना चाहिए, जिसने देश का अपमान किया है. आर्म्ड फोर्स का मनोबल तोड़ा है.

गौरव भाटिया ने आगे कहा कि यदि कांग्रेस अपने पूर्व चीफ राहुल गांधी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करती तो इसका मतलब होगा कि उनका स्टेटमेंट विपक्षी पार्टियों की मानसिकता को प्रतिबिंबित करता है. बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी कम और एंटी इंडिया एक्टिविटी का अड्डा ज्यादा बन गई है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के बयान की जितनी निंदा की जाए कम है. भारत की सेना अद्भुत शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है. जब-जब देश पर संकट आया भारत की सेना मुस्तैदी के साथ देश की सेवा में लगी रही. हम लोग जानते हैं चीन ने कांग्रेस पार्टी के साथ एमओयू साइन किया है. चीनी दूतावास ने राजीव गांधी फाउंडेशन को किस तरीके से आर्थिक मदद की है. शायद यही कारण है कि राहुल गांधी चीनी भाषा और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER