Uttar Pradesh News / CM योगी अचानक गोरखपुर पहुंचे, खिचड़ी मेले की तैयारियों का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

Zoom News : Jan 11, 2023, 02:03 PM
Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति पर लगने वाले विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेले की तैयारियों का जायजा लिया। समूचे मंदिर परिसर व मेला परिसर का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने हर एक व्यवस्था की जानकारी ली और संबंधित जिम्मेदारों को निर्देशित किया कि श्रद्धालुओं की सुविधा, सहूलियत व सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार रात अचानक लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे। गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन पूजन करने और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर शीश नवाने के बाद उन्होंने खिचड़ी मेले की तैयारियों की जानकारी ली।

सफाई को लेकर भी हिदायत

मंदिर का मेला परिसर का निरीक्षण करते हुए उन्होंने दर्शनार्थी श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए बैरिकेडिंग को देखा और जरूरी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मंदिर भवन के उच्च स्थानों पर सफाई को लेकर भी हिदायत दी। समूचे मंदिर परिसर का भ्रमण करने के बाद मुख्यमंत्री मेला परिसर भी पहुंचे। यहां भी उन्होंने सभी व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था के निर्देश

इस दौरान उन्होंने मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों और मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेले में आने वाले हर श्रद्धालु की सुरक्षा, सुख सुविधा व सहूलियत का ध्यान रखना हम सब की प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए रेन बसेरों में पर्याप्त बेड, कंबल आदि व्यवस्था करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में अलाव भी जलाए जाएं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER