PM Narendra Modi / चलिए, मैं आप सबको सजा देने जा रहा हूं...8 सांसदों को फोन कर PM मोदी ने ऐसा क्यों कहा?

Zoom News : Feb 09, 2024, 09:00 PM
PM Narendra Modi: शुक्रवार को संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबको चौंकाते हुए अचानक संसद भवन की कैंटीन में लंच करने पहुंच गए। पीएम के साथ NDA के सहयोगी दलों के सांसद भी थे। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ. सस्मित पात्रा, भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल एवं हिना गावित सहित विभिन्न राजनीतिक दलों एवं देश के विभिन्न राज्यों से जुड़े सांसदों ने भी लंच किया।

जब प्रधानमंत्री के पहुंचे सभी सांसद

बता दें कि पीएम मोदी ने सांसदों को अलग अंदाज में कैंटीन चलने के लिए बुलाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, PMO से इन सांसदों को कॉल आई थी और किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि PM ने क्यों बुलाया है? जब सभी सांसद प्रधानमंत्री के पास गए, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ''चलिए आज मैं आपको एक सजा सुनाता हूं।'' फिर पीएम मोदी सभी को अपने साथ संसद की कैंटीन लेकर गए और लंच किया।

सांसदों के साथ शेयर किए अपने अनुभव

कैंटीन में पहले से ही इंतजाम करके रखा गया था। पीएम मोदी समेत 8 सांसदों ने वेज थाली खाई। पीएम मोदी ने दाल चावल, खिचड़ी खाई। उन्हों खाने के साथ तिल का लड्डू भी लिया। पीएम मोदी के साथ सांसद करीब एक घंटे तक कैंटीन में रहे। इस दौरान सांसदों ने प्रधानमंत्री से उनके अनुभवों के बारे में पूछा। पीएम मोदी ने निजी अनुभव और सुझाव शेयर किए। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

बता दें कि संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगातार संसद भवन में मौजूद रहते हैं। प्रधानमंत्री संसद की कार्यवाही में शामिल भी होते हैं और संसद सत्र के दौरान संसद भवन परिसर स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय से ही अपना कामकाज भी करते हैं। वर्तमान में संसद का बजट सत्र चल रहा है, जो कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट सत्र है।

सूर्यास्त के बाद कुछ नहीं खाते हैं पीएम मोदी

वहां पीएम के एक्सीपीरियंस के बारे में हल्की-फुल्की बातचीत हुई, सासंद ने पीएम से सवाल पूछे. राजनीति पर कोई बात नहीं हुई. पीएम के लाइफस्टाइल, कब उठते हैं, कब सोते हैं आदि सवाल सांसदों ने पूछे. पीएम ने बताया कि वो रात में सिर्फ साढे तीन घंटे सोते हैं और सूर्यास्त के बाद कुछ नहीं खाते हैं.

नवाज शरीफ के घर शादी में पहुंचे, सुनाया किस्सा

पीएम ने अपने उस अफगानिस्तान दौरे का जिक्र किया कि कैसे वो अफगानिस्तान में नई संसद के उद्धाटन से लौट रहे थे तो वहीं से पाकिस्तान गए. नवाज शरीफ के घर शादी में किसी सुरक्षा कर्मी को भी पहले से पता नहीं था. पाकिस्तान से फिर वो लौटकर वाजपेयी जी के बर्थडे के कार्यक्रम में शामिल हुए. अबू धाबी में बन रहे मंदिर को लेकर भी पीएम ने चर्चा की.

पीएम ने बतौर सीएम भूकंप से तबाह कच्छ को कैसे विकसित करके टूरिस्ट स्पॉट बनाया, उसके बारे में भी बताया और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के निर्माण को लेकर भी अपना अनुभव बताया.

व्हाइट पेपर के मुद्दे पर पीएम ने की बात

पीएम ने भोजन के दौरान व्हाइट पेपर के मुद्दे पर भी बात की. पीएम ने कहा कि व्हाइट पेपर लाने के पीछे कारण ये है कि जब मुझे ये पता चला कि इस तरह का करप्शन हुआ है. यूपीए सरकार में तो मैं पहले कई साल चुप रहा. बाद में मुझे लगा कि देश की इतनी क्षति हुई है. लोगों के पैसे का लूट और बर्बादी हुआ है. तब हमने सोचा कि ये देश के लोगों के सामने आना चाहिए. फिर हमने तय किया कि एक स्वेत पत्र लाना चाहिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER