Rozgar Mela / आज 1 लाख युवाओं को PM मोदी बांटेंगे अपॉइंटमेंट लेटर, 47 जगहों पर होगा मेले का आयोजन

Zoom News : Feb 12, 2024, 11:20 AM
Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र सरकार के कई विभागों में नियुक्त किए गए 1 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों को रोजगार मेला में अपॉइंटमेंट लेटर वितरित करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के पहले चरण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तरों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

PMO  ने जारी किया बयान

हाल में ही प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने अपने जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से 1 लाख से अधिक नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। यह रोजगार मेला देश में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।

रोजगार सृजन है सर्वोच्च प्राथमिकता

आगे बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की पीएम की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। इस मेले से रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और विकास में भागीदारी के लिए अवसर मिलने की उम्मीद है।

इन मंत्रालयों में नियुक्ति

ये नई भर्तियां राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परिवार कल्याण, जनजातीय कार्य मंत्रालय और रेल मंत्रालय जैसे और कई मंत्रालयों और विभागों में की गई हैं।

880 से अधिक ई-लर्निंग कोर्स उपलब्ध

नवनियुक्त कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन माड्यूल 'कर्मयोगी प्रारंभ' के जरिए से खुद को ट्रेनिंग करने का मौका भी मिल रहा है। जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है। पोर्टल पर कर्मयोगी प्रारंभ में सीखने के लिए 880 से ज्यादा ई-लर्निंग कोर्स उपलब्ध कराए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER