Sachin Pilot News / कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा पायलट से हुआ तलाक- चुनावी एफिडेविट में खुलासा

Zoom News : Oct 31, 2023, 05:51 PM
Sachin Pilot News: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट और उनकी पत्नी सारा पायलट रिश्ते से अलग हो चुके हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इस बात का खुलासा हुआ है। सचिन ने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद जो एफिडेविट दिया है, उसमें पत्नी के नाम के आगे 'तलाकशुदा' लिखा है।

कब हुई थी शादी?

सचिन और सारा ने लव मैरिज की थी। दोनों की शादी जनवरी 2004 में हुई थी। शादी के 19 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। गौरतलब है कि सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। सचिन और सारा के 2 बेटे हैं। सचिन ने आश्रित के कॉलम में अपने दोनों बेटों का नाम लिखा है।

इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी सचिन और सारा के अलग होने की खबरें सामने आई थीं लेकिन उस वक्त इनकी पुष्टि नहीं हुई थी और इन खबरों का खंडन किया गया था। 

सचिन ने कब भरा नामांकन?


राजस्थान विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सचिन पायलट ने 31 अक्टूबर को टोंक विधानसभा से नामांकन भरा। इस दौरान दिए गए चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्यौरा दिया और पत्नी के कॉलम में तलाकशुदा भरा।

सचिन ने लंदन स्थित पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से जब एमबीए की पढ़ाई की थी, तो वहीं उनकी मुलाकात सारा अब्दुल्ला से हुई थी। सचिन और सारा को एक दूसरे से प्यार हुआ और उन्होंने शादी की। शादी के बीच में मजहब की दीवार भी आई लेकिन सचिन पायलट ने 15 जनवरी 2004 को सारा से शादी कर ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER