देश / राहुल गांधी बोले- रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि PM ने चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया

AajTak : Sep 15, 2020, 08:17 PM
नई दिल्ली | चीन के साथ चल रहे टकराव पर सरकार ने अपना पक्ष रखा है। मंगलवार को संसद में रक्षा मंत्री ने कहा कि चीन ने LAC और अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिक टुकड़ियां और गोला बारूद को इकट्ठा किया है, लेकिन भारतीय सेना भी तैयार है और दुस्साहस पर माकूल जवाब देने में सक्षम है। संसद में चीन को लेकर रक्षा मंत्री की ओर से बताई गई वर्तमान स्थिति के बाद कांग्रेस हमलावर है। 

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया है। दरअसल, पीएम मोदी ने गलवान की घटना के बाद सर्वदलीय बैठक में कहा था कि ना कोई हमारे क्षेत्र में घुसा है और ना किसी पोस्ट पर कब्जा किया है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत शांति और दोस्ती चाहता है, लेकिन वो अपनी संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा।

चीन का नाम लेने से डरो मत

वहीं, राहुल गांधी ने कहा है कि रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि प्रधानमंत्री ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा, लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत। 

सुरजेवाला ने भी सरकार को घेरा

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि देश सेना के साथ एकजुट है, लेकिन रक्षा मंत्री ये बताएं कि चीन ने हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने के बारे में गुमराह क्यों किया?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER