दिल्ली चुनाव / केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस ने 7 प्रत्याशियों दूसरी लिस्ट जारी की

NavBharat Times : Jan 21, 2020, 07:12 AM
नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देर रात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 7 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। विधानसभा की वीवीआईपी सीट नई दिल्ली से पार्टी ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है। सभरवाल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

बताया गया कि 40 साल से कांग्रेस में सक्रिय सभरवाल लंबे समय से नई दिल्ली सीट से टिकट मांगते रहे हैं। उन्हें पार्टी के भीतर अजय माकन का प्रतिद्वंदी माना जाता है। लंबे समय बाद सभरवाल की इच्छा पूरी करते हुए पार्टी ने उन्हें इस बार उनकी पसंदीदा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी ने भी सोमवार को जारी अपनी दूसरी लिस्ट में नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया। पार्टी ने यहां से सुनील यादव को टिकट दिया है।

61 सीटों पर उम्मीदवार तय

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में सभरवाल के अलावा रमिंद्र सिंह बमराह को तिलक नगर से, रॉकी तुसीद को राजेंद्र नगर से, प्रमोद कुमार यादव को बदरपुर से, अमरीश गौतम को कोंडली से, भीष्म शर्मा को घोंडा से और अरबिंद सिंह को करावल नगर सीट से टिकट दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने अब तक 61 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इससे पहले उसने 57 प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की थी, जिसमें हारून युसुफ और अलका लांबा जैसे उम्मीदवार शामिल थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER