Gujarat Assembly Elections / कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, किया 46 नामों का ऐलान

Zoom News : Nov 11, 2022, 09:09 AM
Gujarat Assembly Elections: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट की जारी कर दी है। इस दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान  किया है। कांग्रेस अबतक 89 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। इस नई लिस्ट के अनुसार भुज से अर्जनभाई भूडिया और जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी को मैदान में उतारा गया है। वहीं सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला को टिकट मिला है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पिछले हफ्ते 43 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी।

दूसरी लिस्ट में किन बड़े नामों को कहां से टिकट

गुजरात चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में जिन नेताओं के नाम शामिल हैं, उनमें भुज से अर्जनभाई भूडिया, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोकभाई पटेल और वलसाड से कमलकुमार पटेल उम्मीदवार हैं। गौरतलब है कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और इसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

कांग्रेस की पहली लिस्ट में कौन-कौन उम्मीदवार

बताते चलें कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए पिछले शुक्रवार को ही अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के अनुसार, कांग्रेस ने अंजर विधानसभा सीट के लिए रमेशभाई एस डंगर, गांधीधाम से भरत वी सोलंकी, दीसा के लिए संजयभाई गोवाभाई राबरी, खेरलु सीट के लिए मुकेशभाई एम देसाई, कादी सीट पर परमार प्रवीणभाई को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा हिम्मतनगर विधानसभा सीट के लिए कमलेश कुमार, राजकोट साउथ से हितेशभाई एम वोरा, राजकोट रूरल से सुरेशभाई कर्शणभाई भथवार, जामनगर नॉर्थ से भिपेंद्रसिह चतुरसिंह जड़ेजा को टिकट दिया है। वहीं पोरबंदर सीट से अर्जुन मोढवाडिया,अकोटा से ऋत्विक जोशी, रावपुरा से संजय पटेल और गांधीधाम से भरत वी. सोलंकी को को प्रत्याशी बनाया है।  

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER