राजस्थान / डॉ. कल्ला, डोटासरा, भाटी द्वारा किया गया कोरोना रोकथाम जन आंदोलन का शुभारम्भ

Zoom News : Oct 05, 2020, 08:12 AM
जयपुर : ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को बीकानेर के रविन्द्र रंगमंच में कोरोना जनआन्दोलन की शुरूआत करते हुये कहा कि आमजन कोरोना से डरें नहीं बल्कि सचेत व सावधान रहते हुये स्वयं को, परिजनों व परिचितों की चिंता करते हुये इस बीमारी से बचाव के लिये मास्क, शारीरिक दूरी तथा बार-बार सैनिटाईजेशन जैसे उपायों को गम्भीरता से अपनायें।

डॉ. कल्ला ने कोरोना महामारी के समय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार तथा शासन-प्रशासन द्वारा सेवाभाव से किये जा रहे कहा कि प्रदेश में कोरोना के कारण मृत्यु दर पूरे देश में सबसे कम है। उन्होंने कहा कि हमें स्वप्रेरणा से मास्क को अमोघ अस्त्र के रूप में प्रयोग करना है तथा हम सभी को मिलकर ’’नो मास्क-नो एन्ट्री’’ कार्यक्रम को सफल बनाना है। इस बीमारी से बचाव के लिये जागरूकता और सावधानी ही सबसे कारगर उपाय हैं,

हम यदि पूरी सावधानी बरतते हुये कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना करेंगे तो अपने आपको और अपने परिवार को सुरक्षित रख पायेंगे। उन्होंने कहा कि यह राय सामने आई कि कोरोना से बचाव के लिये मास्क लगाये रखना तथा हाथों को बार-बार साफ करते रहना ही सबसे प्रभावी उपाय है। इसलिऎ आमजन के व्यवहार में इन आदतों को लाने के लिऎ राज्य सरकार की ओर से जनआंदोलन की पहल की गई है। डॉ. कल्ला ने कहा कि पी.बी.एम. अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के दौरान ऑक्सीजन की कमी नहीं रहे इसके लिए पानीपत से ऑक्सीजन का एक अतिरिक्त कंटेनर दिलाने की व्यवस्था की गई है। 




SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER