देश / कोरोना: अधिकारी के संक्रमित पाये जाने के बाद राम विलास पासवान के मंत्रालय का हिस्सा सील

News18 : May 19, 2020, 11:40 AM
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram vilas paswan) के कार्यालय और मध्य दिल्ली स्थित कृषि भवन (Krishi Bahwan) स्थित उनके मंत्रालय के हिस्से को सील कर दिया गया है। दरअसल, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी विभाग में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक अधिकारिक आदेश में कहा गया है कि 'हाल ही में पशुपालन और डेयरी विभाग में पाए गए एक कोरोना मामले के कारण, यह निर्णय लिया गया है कि कृषि भवन में खाद्य और सार्वजनिक वितरण कार्यालय 19 मई और 20 मई को सैनिटाइजेशन के लिए बंद रहेगा।'

पासवान के मंत्रालय के अंतर्गत दो विभाग हैं- खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग और उपभोक्ता मामले विभाग। नई दिल्ली में राजपथ क्षेत्र में स्थित कृषि भवन में कृषि, ग्रामीण विकास और पंचायती राज सहित कई अन्य मंत्रालय भी हैं। इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में नीति आयोग (NITI Aayog) इमारत को 28 अप्रैल को एक कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद परीक्षण के बाद सील कर दिया गया था। 5 मई को शास्त्री भवन की एक मंजिल को मंत्रालय के एक अधिकारी द्वारा संक्रमित पाए जाने के बाद सील कर दिया गया था।

बता दें देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों ने एक लाख के आंकड़े को पार कर ​लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना (Corona) के अब तक तक 101139 केस आ चुके हैं। इनमें से 58802 एक्टिव केस हैं। कोरोना से देशभर में अब तक 3163 लोगों की मौत हो चुकी है और 39173 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, एक विदेशी लौट चुका है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER