वायरल / ममता बनर्जी व सोशलिज़्म नामक कपल की हुई शादी, उनकी शादी का कार्ड हुआ था वायरल

Zoom News : Jun 14, 2021, 09:46 AM
चेन्नई. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वाम दल कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं, लेकिन तमिलनाडु के सलेम में उनसे मिलते-जुलते एक नाम ने रविवार को समाजवाद नाम के एक व्यक्ति से शादी कर ली. दुल्हन बनीं पी. ममता बनर्जी जिन्होंने अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की डिग्री हासिल की है, कांग्रेस समर्थकों के एक परिवार से आती हैं. उनके माता-पिता ने उनका नाम तृणमूल कांग्रेस की तेजतर्रार नेता के नाम पर उस वक्त रखा था, जब वह कांग्रेस में थीं.

पी. ममता बनर्जी ने एनडीटीवी से कहा, 'मैं जब दसवीं क्लास में थी, तो मेरे दोस्त मेरे नाम के बारे में बातें करते थे. उसके बाद मुझे मेरे नाम का महत्व समझ में आया. जब दुल्हन बनीं बनर्जी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के बारे में राय मांगी गई, तो उन्होंने जवाब दिया, 'मैंने उन्हें कई बार समाचारों में देखा है. वह एक मजबूत महिला हैं. मुझे यह कहने में काफी गर्व का अनुभव महसूस होता है.'

वहीं, 29 वर्षीय दूल्हे ने कॉमर्स में स्नातक की डिग्री ली है और चांदी के पायल का व्यापार करता है. उनके पिता ए. मोहन जो कि सेलम में भाकपा के जिला सचिव हैं, ने उनका नाम समाजवाद रखा था क्योंकि उस दौरान सोवियत संघ टूट चुका था. ए. मोहन के दो अन्य बेटों के नाम साम्यवाद और लेनिनवाद हैं. मोहन ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों के लिए इस तरह के नाम रखने का फैसला शादी से पहले ही कर लिया था.

सामान्य तरीके से आयोजित इस विवाह समारोह में दूल्हे ने कहा कि उनके नाम के साथ  राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के नाम जुड़े हैं, लेकिन इससे उन दोनों पर कोई असर नहीं पड़ता. समाजवाद ने कहा, 'साथ-साथ होने पर हम खुश हैं. हम सुख और दुख दोनों ही समय में एक-दूसरे का साथ निभाएंगे. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, हम अपने पूरे जीवन में साथ रहेंगे.' इस शादी समारोह में तमिलनाडु के भाकपा प्रमुख आर. मुथसरन और त्रिपुर से पार्टी के सांसद के. सुब्बारायन सहित वाम दलों के कई नेता शामिल हुए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER