IND vs AUS / दर्शकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों को गाली देने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से माफ़ी मांगी

Zoom News : Jan 10, 2021, 01:27 PM
नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरे टेस्ट के चौथे दिन, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर अपनी सीमा पार कर ली और मोहम्मद सिराज पर अपमानजनक टिप्पणी की। मैच के तीसरे दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ। जसप्रीत बुमराह और सिराज दोनों ने इस बारे में शिकायत भी की थी। सिराज ने चौथे दिन पुलिस को उस जगह के बारे में बताया, जहां से आवाज आई थी। इसके बाद पुलिस ने छह ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को मार गिराया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की इस हरकत के लिए टीम इंडिया से माफी मांगी और सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर कहा कि इस तरह के व्यवहार के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। उन्होंने दर्शकों से कहा कि यदि आप नस्लवादी टिप्पणी करते हैं तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि बोर्ड आईसीसी जांच का इंतजार कर रहा है। दोषी की पहचान हो जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेजबान के रूप में भारतीय क्रिकेट में हम अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद, भारतीय ड्रेसिंग रूम के बाहर, टीम इंडिया के अधिकारियों को आईसीसी और स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारियों के साथ बातचीत करते देखा गया। इस बातचीत के दौरान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे। घटना की सूचना मिलते ही आईसीसी हरकत में आ गई और दोषियों को पकड़ने के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार, एनएसडब्ल्यू और आईसीसी के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के ग्राउंड ऑपरेटर भी अपराधियों को पकड़ने के लिए काम कर रहे हैं। ग्राउंड में 800 से अधिक कैमरे हैं और कोरोना वायरस के कारण, प्राधिकरण को 10 हजार 75 दर्शकों की जानकारी है जो मैच देखने आए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER