Sports / क्रिकेटर को बेटी को साथ में रखने की नहीं मिली अनुमति, फिर भी उतरेंगी कॉमनवेल्थ गेम्स में

Zoom News : May 14, 2022, 07:49 PM
कराची। पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) ने आयोजकों द्वारा अपनी नवजात बेटी को खेल गांव में प्रवेश के लिए मान्यता पत्र देने से इनकार करने के बावजूद बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने का फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने पुष्टि की कि फैसला किया गया कि बिस्माह गेम्स में खेलेंगी और उनकी बच्ची व बच्ची की देखभाल करने वाली सहायिका खेल गांव के बाहर होटल या बाहर किसी निवास में ठहरेंगी।

उन्होंने कहा, ‘बच्ची और बच्ची की देखभाल करने वाली सहायिका कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए बर्मिंघम जाएंगी, लेकिन खेल गांव में उनके साथ नहीं ठहर पाएंगी, क्योंकि आयोजकों ने अनुमति नहीं दी। क्योंकि उनकी माता-पिता संबंधित कोई नीति नहीं है।’ पीसीबी ने बिस्माह को माता पिता सहयोग नीति के अंतर्गत यात्रा और रहन सहन का खर्चा साझा करने पर सहमति दे दी है। पिछले दिनों वे वर्ल्ड कप के दौरान भी अपनी बेटी के साथ देखी गई थीं।

फिर मिली है टीम की कमान

बोर्ड ने पिछले दिनों बिस्माह मारूफ को दोबारा टीम का कप्तान बनाया है। वह 2022 से लेकर 2023 तक महिला टीम की कप्तान बनी रहेंगी। हालांकि उनकी अगुआई में न्यूजीलैंड में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। टीम 7 में से सिर्फ एक ही मैच जीत सकी थी। बिस्माह मारूफ ने इसके बाद कहा था कि किसी भी क्रिकेटर के लिए देश की कप्तानी करना सम्मान की बात है। मेरे लिए इस भूमिका को जारी रखना सौभाग्य की बात है।

महिला क्रिकेट को पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है। इसमें टी20 के मुकाबले खेले जाएंगे। कुल 8 टीमें इसमें उतर रही हैं। ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस, भारत और पाकिस्तान हैं। यानी भारत और पाकिस्तान के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिलेगी। वहीं ग्रुप-बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका हैं। दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। मुकाबले 29 जुलाई से 7 अगस्त तक चलेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER