IPL 2022 / चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार चौथी हार ,हैदराबाद ने एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 09, 2022, 05:35 PM
IPL 2022 में शनिवार को खेले गए दिन के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया है। SRH का सामने 155 का टारगेट था, जिसे टीम ने 17.4 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अभिषेक शर्मा (75) टॉप स्कोरर रहे। जबकि राहुल त्रिपाठी ने 39 रन की नाबाद पारी खेली।


लगातार दो हार के बाद इस टूर्नामेंट में हैदराबाद की पहली जीत रही। वहीं, चेन्नई की ये लगातार चौथी हार है। IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब CSK लगातार शुरुआती चार मैच हारी हो।


इससे पहले CSK ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 154 रन बनाए। मोईन अली (48) टॉप स्कोरर रहे, जबकि अंबाती रायडू ने 27 और कप्तान रवींद्र जडेजा ने 23 रन की योगदान दिया। SRH के लिए वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने 2-2 विकेट चटकाए।


त्रिपाठी और अभिषेक की धमाकेदार जोड़ी

दूसरे विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने 56 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को ड्वेन ब्रावो ने अभिषेक (75) को आउट कर तोड़ा। हालांकि इस विकेट के मिलने तक चेन्नई की हार पक्की हो चुकी थी।


अभिषेक की शानदार बैटिंग

SRH के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। IPL में ये उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने 49 गेंदों पर75 रन की शानदार पारी खेली। मेगा ऑक्शन में अभिषेक को हैदराबाद ने 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा था।


केन और अभिषेक की सुपर जोड़ी

पहले विकेट के लिए केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने 89 रन जोड़े। इस जोड़ी ने अपनी शानदार पार्टनरशिप को SRH के लिए टारगेट को काफी आसान बना दिया। इस पार्टनरशिप को मुकेश चौधरी ने केन को आउट कर तोड़ा। वह 40 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए।


SRH का पावर प्ले

टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। पहले 6 ओवरों में दोनों खिलाड़ियों ने बिना विकेट गंवाए 37 रन जोड़े। दोनों ने पावर प्ले में चार चौके और एक छ्क्का लगाया।


जडेजा की छोटी पारी

कप्तान रवींद्र जडेजा ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 15 गेंदों पर 27 रन बनाए। पारी के 19वें ओवर में उन्होंने टी नटराजन के खिलाफ आखिरी दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। जडेजा का विकेट भुवनेश्वर कुमार ने हासिल किया।


अंतिम 5 ओवर में CSK ने 3 विकेट खोकर 47 रन बनाए।

एमएस धोनी 3 रन बनाकर आउट हुए।

मार्को येन्सन ने धोनी को आउट कर अपना पहला IPL विकेट लिया।

एडेन मार्करम ने मोईन अली को आउट किया। उनका भी ये IPL में पहला विकेट रहा


नटराजन का प्रभावशाली प्रदर्शन

टी नटराजन ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। उन्होंने CSKके ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को क्लीन बोल्ड किया। वहीं शिवम दुबे को उमरान मलिक के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। मैच में नटराजन ने कई बार अपनी यॉर्कर गेंदों से बहुत परेशान किया।


फिर चमके सुदंर

SRH के लिए वॉशिंगटन सुंदर फिर से कमाल की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उन्होंने रॉबिन उथप्पा (15) और अंबाती रायडू (27) को आउट किया। उथप्पा और रायडू के कैच एडेन मार्करम ने पकड़े। मौजूदा टूर्नामेंट के 3 मैचों में सुंदर 4 विकेट ले चुके हैं।


अर्धशतक से चूके मोईन

मोईन अली 35 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट एडेन मार्करम के खाते में आया। आउट होने से पहले मोईन ने लॉन्ग ऑन के ऊपर शानदार छक्का लगाया था। इस सीजन मोईन की ये अभी तक सबसे बढ़िया पारी रही।


रायडू और मोईन की साझेदारी

CSK ने पहले 2 विकेट 36 के स्कोर पर गंवा दिए थे। इसके बाद मोईन अली और अंबाती रायडू ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर टीम की पारी को संभाल लिया। इस जोड़ी को सुंदर ने रायडू को आउट कर तोड़ा। वह 27 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच लॉन्ग ऑन मार्करम ने पकड़ा।


CSK का पावर प्ले

रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। पहले 3 ओवर में टीम का स्कोर 25 रन था। हालांकि SRH ने इसके बाद दमदार वापसी की और दोनों ओपनर्स को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पावर प्ले तक टीम का स्कोर 41/2 रहा। टीम ने पहले 6 ओवर में 5 चौके लगाए।


ऋतु को रनों की तलाश

पिछले साल ऑरेंज कैप जीतने वाले ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला अभी तक मौजूदा सीजन में पूरी तरह से खामोश नजर आया है। SRH के खिलाफ भी वह 13 गेंदों में 16 रन बनाकर ही अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें टी नटराजन ने बहुत ही शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। 4 पारियों में गायकवाड़ ने केवल 18 रन बनाए हैं।


उथप्पा के रूप में गिरा पहला विकेट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए CSK की शुरुआत खराब रही। चौथे ओवर की पहली गेंद पर रॉबिन उथप्पा 11 गेंदों में 15 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास में आउट हो गए। उनका कैच लॉन्ग ऑन पर एडेन मार्करम ने पकड़ा।


जडेजा का 150वां मैच

रवींद्र जडेजा का CSK के लिए ये 150वां मैच है। चेन्नई के लिए 150 मैच खेलने वाले वह तीसरे खिलाड़ी बने। उनसे पहले एमएस धोनी (217) और सुरेश रैना (200) के नाम आते हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

CSK: रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीश थीक्षना, मुकेश चौधरी।


SRH: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक, टी नटराजन।


दोनों टीमों को पहली जीत की तलाश

एक तरफ जहां चेन्नई सुपर किंग्स अपने तीनों मैचों में हार के साथ 8वें स्थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद भी अपने पहले दो मैच हार चुकी है। दोनों टीमें अब तक पॉइंट्स टेबल में बिना किसी अंक के खड़ी हैं, एक बात तय है कि इस मैच में एक टीम अपना खाता जरूर खोलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER