Coronavirus / लॉकडाउन में इंस्टाग्राम पर ढूंढे ग्राहक, तीन गुना ज्यादा कीमत पर बेची शराब

AajTak : Apr 13, 2020, 10:38 PM
Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। इस दौरान लोग अपने घरों में कैद हैं और अपनी आदतों से समझौता कर रहे हैं। कई लोगों को शराब पीने की लत है जिसे वो पूरा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में एक शख्स ने इस लॉकडाउन का फायदा उठाया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शराब बेचने लगा।

बेंगलुरु के एक शख्स ने लॉकडाउन और कर्फ्यू का फायदा उठाते हुए सोशल मीडिया को जरिया बनाया और उस पर अपने ग्राहक तलाशने लगा।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, किरण नाम के शख्स ने एमआरपी से तीन गुना ज्यादा कीमत पर ग्राहकों को शराब बेचने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया। लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वो शख्स शराब बेचता रहा लेकिन जल्द ही वो आबकारी विभाग के रडार पर आ गया।

जानकारी के मुताबिक आरोपी शख्स लॉकडाउन के दौरान एक सेवानिवृत्त कर्मचारी की मदद से डिफेंस कैंटीन से शराब खरीदकर उसे ऊंची कीमत पर बेचता था। उस शख्स का एकमात्र लक्ष्य लॉकडाउन की अवधि के दौरान ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना था।

कथित तौर पर, उस आदमी का अपने ग्राहकों से संपर्क करने का एकमात्र तरीका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही था और वो सीधे ग्राहकों को डिलीवरी भी नहीं देता था। वो शराब की डिलीवरी से पहले ही ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google पे और फोनपे के जरिए पैसे ले लेता था। पैसे मिल जाने के बाद वो किसी सुनसान जगह शराब छिपाकर उसका पता ग्राहक को बता देता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER