Tamil Nadu / दलित सरकारी कर्मचारी जो हिंदू व्यक्ति के पैरों में गिर गया, उसे थप्पड़ मार दिया।

Zoom News : Aug 14, 2021, 07:29 PM

कोयंबटूर जिले में 6 अगस्त को एक जाति हिंदू व्यक्ति के सामने कथित तौर पर प्रोस्टेट के लिए दबाव डालने वाले दलित अधिकारी के विवाद ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। घटना का वीडियो काफी पहले वायरल हो चुका था। 13 अगस्त को, घटना का कुछ अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें कार्यकर्ता सदस्य का दलित शरीर जाति के हिंदू व्यक्ति को आपस में मौखिक रूप से लटकाते हुए दिखाई दे रहा है।


इस वीडियो के भी वायरल होने के बाद, जिला बिक्री अधिकारी ने शनिवार, 14 अगस्त को ग्राम प्रशासनिक अधिकारी (वीएओ) और कार्यकर्ता सदस्य, जो कार्यस्थल में सहायक है, के दलित निकाय का तबादला कर दिया है। विभागीय कार्रवाई के तहत, वीएओ कलैसेल्वी को कलामपालयम और वीए मुथुसामी को अन्नूर वीएओ कार्यालय से कोयंबटूर जिले के अंबोथी बिक्री कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया है।


यह घटना 6 अगस्त को हुई थी, जब गोपीनाथन उर्फ ​​गोपालस्वामी (42), जो गौंडर नेटवर्क से ताल्लुक रखता है और एक वेडिंग डीलर के रूप में काम करता है, अन्नूर में ग्राम प्रशासनिक अधिकारियों (VAO) के कार्यस्थल पर लंबे समय से था। गोपीनाथन ने कथित तौर पर नकद भुगतान किया, आपको जमीन के पट्टे के संबंध में फाइलें मिलीं। अब जो वीडियो सामने आया है, उसमें गोपीनाथन को रिपोर्ट की जरूरत है क्योंकि वह और मुथुसामी एक-दूसरे पर जोर-जोर से चिल्लाते हैं। गुस्से में, मुथुसामी, फिर गोपीनाथन को पूरे चेहरे पर घुमाते हैं, क्योंकि बाद वाला जमीन पर गिर जाता है। कलैसेल्वी फिर आगे बढ़ता है और गोपीनाथन को शांत करता हुआ दिखाई देता है, उससे पानी पीने की याचना करता है। लोग तब बहस करते रहते हैं, क्योंकि वीडियो खत्म हो जाता है।


इससे पहले, मुथुसामी ने एक मीडियाकर्मी को सूचित किया था - जिसका ऑडियो लंबे समय से वायरल हो रहा था - कि गोपीनाथन लंबे समय से कार्यस्थल पर जा चुके हैं, आपको निर्दिष्ट फाइलों को रखे बिना जमीन का पट्टा मिल गया है। घटनाओं के इस मॉडल में, जब कलैसेल्वी ने उन्हें फाइलों को पट्टा विधि तक पहुंचाने के लिए सूचित किया, गोपीनाथन ने इनकार कर दिया, और कथित तौर पर उसके साथ अशिष्ट व्यवहार किया। तब यह बदल गया कि मुथुसामी ने हस्तक्षेप किया, गोपीनाथन को महिला अधिकारी के साथ शालीनता से बात करने और फाइलों को बताने के लिए कहा। लेकिन जब गोपीनाथन ने इनकार कर दिया, तो उन्होंने आक्रामक व्यवहार किया, जातिगत गालियां दीं और उन्हें निकाल देने की धमकी दी, मुथुसामी ने आरोप लगाया। तब यह बदल गया कि मुथुसामी गोपीनाथन के चरणों में गिर गए।


रिपोर्ट्स के मुताबिक गोपीनाथन ने मुथुसामी के खिलाफ पहले अन्नूर थाने में शिकायत करने का प्रयास किया था लेकिन कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई।


कोयंबटूर के जिला कलेक्टर जीएस समीरन ने 7 अगस्त को जिला राजस्व अधिकारी (डीआरओ) लीला एलेक्स की अध्यक्षता में एक जांच समिति का आदेश दिया था। कोयंबटूर कलेक्टर द्वारा मामले में मामला दर्ज करने का आदेश दिए जाने के बाद, अन्नूर पुलिस ने 7 अगस्त को गोपीनाथन (38) पर आईपीसी की धारा 353 (लोक सेवक को कर्तव्य के निर्वहन से हतोत्साहित करने के लिए हमला या बदमाश दबाव) और एससी / की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पी मुथुसामी (56) के माध्यम से शिकायत के अनुरूप एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER