वैक्सीनेशन / दमन और दीव में सभी पात्र लोगों को लगाई जा चुकी है कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़

Zoom News : Jul 02, 2021, 08:11 AM
दमन: केन्द्रशासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव के दमन तथा दीव जिलों में सभी पात्र लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। प्रशासन की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दादरा और नगर हवेली एवं दमन और दीव समेत सभी तीनों जिलों में 16 जनवरी से शुरू हुए अभियान के तहत कोविड-19 रोधी टीकाकरण शिविर आयोजित किए गए।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक जून के अंत तक दमन और दीव में स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मचारियों समेत 18-44 तथा 45-60 आयु वर्ग के सभी पात्र लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है।

अधिकारियों ने कहा कि दीव में 35,400 से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई है जबकि दमन में 1.65 लाख लाभार्थियों को टीके की एक खुराक दी जा चुकी है। इन जिलों में लोगों को टीके की दूसरी खुराक देने का अभियान भी शुरू हो चुका है। दादरा और नगर हवेली में 59.3 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा चुका है।

दमन की कई औद्योगिक इकाइयों में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों को भी कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी गई है। प्रशासन ने टीकाकरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को पुरस्कार देने की भी घोषणा की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER