बड़ा सवाल / यूपी के इस शहर में सुरक्षित नहीं बेटियां, एक दिन में छेड़छाड़ की पांच बड़ी घटनाएं, आरोपियों की जमकर धुनाई

Zoom News : Feb 26, 2022, 07:26 PM
मेरठ शहर में मनचलों का खौफ जारी है और छात्राओं को घर से निकलना मुश्किल हो गया है। हर दिन मनचले सड़कों पर बेटियों और महिलाओं को परेशान कर रहे हैं। उन्हें पुलिस का जरा भी डर नहीं है। मजबूरी में बेटियों के परिजनों को ही सुरक्षा की कमान संभालनी पड़ रही है। बेटियों के परिवार वाले ही मनचलों को पीटकर खुद पुलिस सौंप रहे हैं। शुक्रवार को भी कई जगह छेड़छाड़ की घटनाओं ने पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोल दी। सवाल यह है कि पुलिस कब तक बेबस बनी रहेगी।

केस - 1

छीपी टैंक पर एक कोचिंग सेंटर में एनडीए की तैयारी कर रही दो छात्राओं से रिसेप्शनिस्ट राजीव छेड़छाड़ करता रहा। परेशान छात्राओं ने भाइयों को जानकारी दी। शुक्रवार को एक भाई कोचिंग सेंटर पहुंचा। उसने पहले आरोपी को पीटा और फिर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के मोबाइल में 700 लड़कियों के नंबर भी मिले हैं। सेंटर पर आने वाली अधिकतर छात्राओं के नंबर सेव करने के बाद वह उन्हें परेशान करता रहा।

हुमांयू नगर की निवासी दो छात्राएं छीपी टैंक स्थित एक इंस्टीट्यूट से एनडीए की तैयारी कर रही हैं। आरोप है कि कोचिंग सेंटर में रिसेप्शनिस्ट राजीव काफी समय से उन्हें परेशान कर रहा था। वह कोचिंग में जाते ही फब्तियां कसने के साथ मोबाइल पर अश्लील बातें करता रहा। विरोध करने पर कई बार अभद्रता की।

परेशान होकर दोनों छात्राओं ने अपने भाइयों सहित अन्य परिजनों को जानकारी दी। एक छात्रा का भाई बहादुरगढ़ में एक बैंक में अधिकारी है। वह शुक्रवार को कोचिंग सेंटर पहुंचा। यहां आरोपी की पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी राजीव के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इंस्पेक्टर लालकुर्ती अतर सिंह का कहना है कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

भाजपा नेताओं का करीबी बताकर रौब गालिब किया

पीड़ित छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को बताया कि आरोपी खुद को भाजपा नेताओं का करीबी बताता था। उसने चेतावनी दी थी कि छात्राएं उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगी।

पहले भी की शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई

कुछ छात्राओं ने पहले भी कई बार कोचिंग सेंटर संचालक से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया है।

केस - 2

नौवीं की छात्रा से छेड़खानी 

सदर बाजार थानाक्षेत्र के एक मोहल्ले में नौवीं की छात्रा से पड़ोसी युवक छेड़छाड़ करता है। छात्रा के माता-पिता प्राइवेट कंपनी में अलग-अलग जॉब करते हैं। छात्रा घर से निकलती है तो मनचला उसके साथ छेड़छाड़ करता है। शुक्रवार दोपहर को छात्रा ने परिजनों को फोन करके बुला लिया। आरोपी को छात्रा की मां ने पहले खूब खरीखोटी सुनाई और फिर सदर थाने में इसकी शिकायत दे दी। पुलिस आरोपी को पकड़कर थाने ले आई। 

केस - 3

छेड़छाड़ के विरोध में छात्रा के भाई पर हमला 

शास्त्रीनगर स्थित एक कॉलेज से निकलते ही छात्रा का तीन मनचले कई दिन से पीछा करते रहे। शुक्रवार को छात्रा ने भाई को बुला लिया। भाई ने विरोध किया तो मनचलों ने उस पर हमला कर दिया। बाद में नौचंदी थाना पुलिस पहुंची। तीनों मनचलों के साथ छात्रा के भाई को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। छात्रा ने बताया कि तीनों आरोपियों से काफी परेशान हो चुकी है। पुलिस ऐसे मनचलों पर कड़ी कार्रवाई करे।

केस - 4

शारदा रोड पर युवती को परेशान कर रहे मनचलों को पीटा

ब्रहमपुरी क्षेत्र में शारदा रोड पर गोलगप्पे खा रही युवती से मनचलों ने छेड़छाड़ कर दी। युवती के शोर मचाने पर लोग एकत्र हो गए और दोनों मनचलों को पकड़ लिया। तभी वहां आए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मनचलों को पकड़कर पीट दिया। पुलिस का कहना है कि एक आरोपी नाबालिग है। फिलहाल युवती की ओर से शिकायत नहीं की गई है। शुक्रवार शाम जिस समय छेड़छाड़ की गई तो काफी दुकानदार एकत्र हो गए। उन्होंने दौड़कर दोनों मनचलों को पकड़ लिया और बाद में पीटा गया। पुलिस दोनों को थाने ले गई। पुलिस के मुताबिक इनमें एक नाबालिग है और वह यहां रिश्तेदारी में आया हुआ था। दोनों आरोपी खत्ता रोड के निवासी हैं। 

केस - 5

छात्रा से छेड़छाड़ पर दो गुटों में मारपीट, हंगामा

कैंट स्थित एक पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को छात्र गुटों के बीच एक छात्रा को लेकर विवाद हो गया। सूचना पर सदर बाजार पुलिस पहुंची। वहीं, प्रधानाचार्य ने डांट फटकार लगाई। इसके बाद ही मामला रफा-दफा कराया गया। एक पक्ष ने कुछ बाहरी युवक बुलाकर दूसरे पक्ष के छात्रों से मारपीट की थी। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER