Kawad Yatra 2023 / मेरठ में कांवड़ियों का डीजे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 5 कांवड़ियों की मौत, 16 झुलसे

Zoom News : Jul 15, 2023, 11:55 PM
Kawad Yatra 2023: हरिद्वार से जल लेकर आ रहे कावड़िए 11 हजार वोल्ट की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. हादसे में 5 कावड़ियों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग झुलस गए. बिजली विभाग के जेई पर हादसा होने की वजह का आरोप लगाया गया है. बताया गया कि जेई ने कावड़ियों को लाइन कट करने की गलत जानकारी दी. कावड़िए हरिद्वार से जल लेकर आ रहे थे, इसी दौरान हादसा हुआ.

जानकारी के मुताबिक, 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में डीजे वाली कावड़ आई. डीजे वाली कावड़ में 16 कावड़िए सवार थे. सभी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मेरठ के रॉली चौहान गांव लेकर आ रहे थे. अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायल मेरठ के अलग अलग अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला है. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

लाइन शटडाउन नहीं थी, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

लोगों का कहना है कि, बिजली विभाग के जेई ने बताया कि लाइन शटडाउन की गई है. गांव वालों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने लाइन शटडाउन नहीं की थी, उनका कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ है . लोगों का कहना है कि हादसे के एक घंटे तक कोई सरकारी एंबुलेंस नहीं आई, न हीं प्रशासन की ओर से किसी तरह की फौरी तौर पर कोई मदद नहीं मिली. लोगों का कहना है कि समय पर एंबुलेंस और प्रशासन की मदद मिलती तो लोगों की जान बचाई जा सकती थी.

कैसे हुआ हादसा

मेरठ डीएम ने बताया कि भावनपुर थाना के रॉली चौहान गांव के कुछ लोग डीजे कांवड़ से जल लेकर अपने गांव लौट रहे थे.करीब साढ़े आठ बजे गांव के पास ही उनकी डीजे कांवड़ का हिस्सा 11 केवी लाइन से टच हो गई. हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में घायल 10 गंभीर लोगों को मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER