UP / घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हे को घोड़ी से उतारा, फिर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Zoom News : May 11, 2022, 04:36 PM
मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर-रजापुर में घुड़चढ़ी के दौरान कुछ युवकों ने अनुसूचित जाति के दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया और उसे दौड़ाकर पीटा। बीच-बचाव में आई महिलाओं के साथ भी अभद्रता और मारपीट की गई। ऐसे हालात देख अनुसूचित समाज के लोगों ने घुड़चढ़ी बीच में ही बंद करा दी। हालांकि बाद में पुलिस ने सुरक्षा का भराेसा दिलाया और दोबारा रस्म पूरी की गई।


जानकारी के अनुसार गांव के निवासी सचिन पुत्र जसवीर की मंगलवार को बरात जानी थी। सोमवार रात परिजन गांव में ही घुड़चढ़ी की रस्म पूरी कर रहे थे। आरोप है कि गांव के कुछ युवकों ने घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हे को घोड़ी से उतारकर अभद्रता शुरू कर दी। 


परिजनों ने मारपीट का विरोध किया तो आरोपियों ने दूल्हे को दौड़ाकर पीटा। इससे भगदड़ मच गई। घुड़चढ़ी कार्यक्रम रोक दिया गया। महिलाओं ने शोर मचाया और सुरक्षा की गुहार लगाई, लेकिन कोई आगे नहीं आया। बाद में सूचना पर थाना पुलिस पहुंची। तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए। 


पुलिस ने मेहमानों वहां से भिजवाया। इसके बाद मंगलवार सुबह घुड़चढ़ी की रस्म पूरी की गई। थाना प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद चला आ रहा है। घुड़चढ़ी के दौरान मारपीट हो गई थी। मंगलवार को घुड़चढ़ी के बाद बरात रवाना हो गई। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER