Chandrashekhar / भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद रावण पर जानलेवा हमला, छू कर निकली गोली

Zoom News : Jun 28, 2023, 06:09 PM
Chandrashekhar: देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की कार पर बुधवार की शाम अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग किया. इस हमले में गोली चंद्रशेखर को छू कर निकली है. इसमें उन्हें हल्की चोटें आई हैं. घटना के तत्काल बाद उन्हें देवबंद के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बताया कि उनकी जान को कोई खतरा नहीं है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि हमलावर हरियाणा नंबर की कार में सवार होकर आए थे. हमलावरों की कार एक जगह सीसीटीवी कैमरे में नजर आई है. पुलिस के मुताबिक बदमाशों की धरपकड़ के लिए पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई है. वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. चंद्रशेखर के समर्थकों ने पुलिस को बताया कि वह समाज के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपनी फार्चुनर में सवार होकर देवबंद आए थे.

यहां पहुंचते ही अचानक हरियाणा नंबर की एक कार में सवार होकर बदमाश आए और फायरिंग शुरू कर दी. बदमाशों ने कई गोलियां चलाई, लेकिन इनमें से एक गोली चंद्रशेखर को छूते हुए निकल गई. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश तेजी से गाड़ी चलाते हुए फरार हो गए. इसके बाद चंद्रशेखर के समर्थकों ने ही उन्हें देवबंद के अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने बताया कि इस वारदात में चंद्रशेखर बाल बाल बच गए हैं. अब चिंता की कोई बात नहीं है.

पुलिस ने बताया कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर हमलावरों ने 4 राउंड फायरिंग की. इसमें से एक गोली उनके पेट को छूते हुए निकली है. बदमाशों ने कार में बैठे चंद्रशेखर को टारगेट किया था. ऐसे में गोली लगने से कार के शीशे टूट गए हैं. उधर, जैसे ही घटना की जानकारी चंद्रशेखर के समर्थकों को हुई, बड़ी संख्या में लोग देवबंद अस्पताल पहुंच गए हैं. हालात को देखते हुए अस्पताल के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई है.

पार्टी ने ट्वीट कर दी जानकारी

घटना के बाद पुलिस ने पूरे सहारनपुर में नाकाबंदी करने के साथ पास पड़ोस के अन्य जिलों को भी अलर्ट कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद डीएम और एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. हमले की जानकारी आजाद समाज पार्टी ने अपनेआधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर दी है. इसमें लिखा है कि देवबंद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला किया गया है. पार्टी ने इस घटना को बहुजन मिशन मूवमेंट को रोकने का कुत्सित प्रयास बताया है.

इसी के साथ पुलिस ने बदमाशों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और चंद्रशेखर की सुरक्षा की मांग की है.बता दें कि आंबेडकरवादी चंद्रशेखर एक वकील हैं और राजनीतिक पार्टी भीम आर्मी के सह-संस्थापक और अध्यक्ष हैं. उन्होंने साल 2014 में सतीश कुमार और विनय रतन सिंह के साथ मिलकर अपना संगठन खड़ा किया, जिसे भीम आर्मी नाम दिया गया था. वहीं बाद में उन्होंने अपने संगठन का कैडर तैयार करते हुए आजाद समाज पार्टी की स्थापना की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER