महाराष्ट्र / रक्षा मंत्री की पाकिस्तान को चेतावनी, हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार

AajTak : Nov 30, 2019, 05:51 PM
पुणे: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे में नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड की सलामी ली और नए सैन्य अधिकारियों को संबोधित किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुणे के क्षेत्रफल परेड ग्राउंड से भी पड़ोसी पाकिस्तान पर निशाना साधा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर प्रॉक्सी वार छेड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह सीधी जंग नहीं जीत सकते। पड़ोसी देश ने जिस प्रॉक्सी वार का सहारा लिया है, वह उनकी हार का मुख्य कारण बनेगी। उन्होंने आतंकवाद का उल्लेख करते हुए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह आतंकवाद के मोर्चे पर बेनकाब हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ चुका है।

उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीति को श्रेय दिया और कहा कि भारतीय सेना हर हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। उन्होंने नए अधिकारियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि आप एक सच्चे भारतीय की तरह देश की सरहदों की निगहबानी करेंगे।

इससे पहले रक्षा मंत्री ने परेड का भी निरीक्षण किया। द चीफ ऑफ स्टॉफ बैनर विशाल राजांव को अवार्ड किया गया। प्रेसीडेंट गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल क्रमशः एम गिरिधर, कुशाग्र मिश्रा और एनके विश्वकर्मा को प्रदान किया गया। गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले दिनों भी पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER