देश / फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के सहयोगी को तलब किया

Zoom News : Jul 24, 2021, 07:01 AM
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। मामला केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा फोन टैप किए जाने की दर्ज कराई गई शिकायत से जुड़ा है। उधर ओएसडी लोकेश शर्मा ने शुक्रवार को भेजे अपने जवाब में क्राइम ब्रांच के सामने उपस्थित होने में असमर्थतता जाहिर की है। उन्होंने कहाकि वह निजी वजहों से दो हफ्तों तक जयपुर से बाहर जा पाने में सक्षम नहीं हैं। हालांकि उन्होंने कहाकि अगर बहुत जरूरी है तो वह वीडियो कॉल के जरिए पेशी के लिए तैयार हैं।

मचा था खासा बवाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को यह नोटिस 19 जुलाई को जारी की गई थी। इसमें उनसे क्राइम ब्रांच के दिल्ली में रोहिणी स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा गया था। दिल्ली पुलिस ने इसी साल मार्च में शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा दर्ज किया था। केंद्रीय मंत्री और जोधपुर से भाजपा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर दर्ज यह मुकदमा टेलीफोन पर बातचीत को गलत ढंग से रिकॉर्ड के संदर्भ में दर्ज किया गया था। यह फोन टैपिंग विवाद राजस्थान में पिछले साल जुलाई में सामने आया था। शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित बातचीत का यह ऑडियो सामने आने के बाद खासा बवाल मचा था। राजस्थान के तत्काली उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत कर दिया था।

शर्मा पर लगे थे गंभीर आरोप

ऐसे आरोप लगे थे कि राज्य में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने वाली बातचीत का यह ऑडियो लोकेश शर्मा ने जानबूझकर सर्कुलेट किया था। इस ऑडियो क्लिप के आधार पर कांग्रेस नेता महेश जोशी ने स्टेट एसओजी और एंटी करप्शन ब्यूरो में केस दर्ज करवया था। हालांकि इस एफआईआर में यह बात शामिल नहीं थी कि ऑडियो क्लिप में जिसे गजेंद्र सिंह शेखावत बताया जा रहा है, वह केंद्रीय मंत्री शेखावत ही हैं। बाद में एसओजी ने यह केस बंद कर दिया था। शर्मा ने भी फोन टैपिंग के आरोपों से इंकार कर दिया था। इसके बाद शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस को अगली सुनवाई तक शर्मा के खिलाफ कोई एक्शन न लेने का निर्देश दिया था। मामले की अगली सुनवाई 6 अगस्त को है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER