खुलासा / नहीं थे वाशिंगटन सुंदर के पास खेलने के लिए सफेद पैड्स, गाबा टेस्‍ट शुरू होने के बाद दुकान पर खरीदने गए

Zoom News : Jan 23, 2021, 08:38 AM
नई दिल्ली। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट जीतकर इतिहास रचा, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। भारत की ऐतिहासिक जीत के नायक ऋषभ पंत के अलावा वाशिंगटन सुंदर भी थे, जिन्हें गाबा टेस्ट में पदार्पण का मौका मिला और पहले मैच में उन्होंने दो पारियों में कुल 4 विकेट और 84 रन बनाए। हालांकि, सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि सुंदर के पास खेलने के लिए सफेद पैड भी नहीं थे। गाबा परीक्षण शुरू होने के बाद, वह इसे खरीदने के लिए दुकान पर गया। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बातचीत में खुलासा किया कि एक समय सुंदर के पास पैड नहीं थे ताकि वह बल्लेबाजी कर सके।

उभरते हुए सुंदर की चेन्नई से गाबा की यात्रा काफी दिलचस्प थी। वास्तव में, वह टी 20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे, जहां उन्हें कुछ मैच खेलने का मौका मिला और टीम के साथ रहे। जबकि वह टेस्ट टीम का हिस्सा भी नहीं थे। उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में टीम में रखा गया था, ताकि भारतीय बल्लेबाज तैयार हो सकें। लेकिन चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले आर अश्विन चोटिल हो गए और इसके बाद सुंदर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

नीले पैड के साथ अभ्यास करते थे

सुंदर टी 20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे, इसलिए वह अपने साथ सफेद पैड नहीं ले गए थे। वह अपने नीले पैड के साथ नेट्स में बल्लेबाजी भी करते थे। सुंदर ने 2017 से एक भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है और अचानक उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण का मौका मिला। बातचीत में, श्रीधर ने खुलासा किया कि भारतीय टीम और सहयोगी स्टाफ सुंदर के अनुसार पैड खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने बहुत कुछ खोजने की कोशिश की, लेकिन सभी लंबे हैंडसम थे। हमने इसे ऑस्ट्रेलियाई टीम से लेने की भी कोशिश की, लेकिन कोविद के कारण वह अपना पैड नहीं दे सके। अंत में गाबा परीक्षण शुरू होने के बाद, हम खरीदारी करने दुकान गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER