IND vs WI / दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप को बताया अपना अंतिम लक्ष्य

Zoom News : Jul 30, 2022, 06:08 PM
IND vs WI | वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय जीत के नायक रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनका असली लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है।

कार्तिक ने 'फिनिशर' की अपनी भूमिका से पूरा न्याय करते हुए ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए मैच में 19 गेंदों पर 41 रन बनाए जिससे भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। उनकी यह पारी आखिर में बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई।

कार्तिक ने बीसीसीआई टीवी पर अपने साथी रविचंद्रन अश्विन से कहा, ''यह छोटी-छोटी चीजें हैं जिन पर कि अभी हमें ध्यान देने की जरूरत है। अंतिम लक्ष्य टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है। यह पूरी तरह से अलग तरह की टीम है और मैं इसका पूरा आनंद उठा रहा हूं। कप्तान और कोच शांतचित्त है और उन्हें काफी श्रेय जाता है।''

दिनेश कार्तिक को उनका धुआंधार पारी के दम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था। कार्तिक की पारी के दम पर भारत वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराने में कामयाब रहा था।

भारत द्वारा मिले 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई थी, भारत के लिए अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए। टीम इंडिया को विंडीज के खिलाफ दूसरी टी20 1 अगस्त को खेलना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER