Bollywood / डायरेक्टर हंसल मेहता लेकर आ रहे है 'हर्षद मेहता' की कहानी 'स्कैम 1992' के साथ

Zoom News : Aug 18, 2020, 04:30 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | हर्षद मेहता को कौन नहीं जनता। भारत में आज तक का सबसे बड़ा स्टॉक मार्किट स्कैम जो की साल 1992 में हुआ था जिसकी वजह से पूरी स्टॉक मार्किट क्रैश हुई थी और पूरा देश हिल गया था, उसके पीछे हर्षद मेहता का ही हाथ था। इस स्कैम के बाद भारत की सिक्योरिटी सिस्टम में एक बड़ा बदलाव आया था। हर्षद मेहता के उसी स्कैम की कहानी अब डायरेक्टर हंसल मेहता आप सबके सामने लेकर आ रहे है अपनी नयी सीरीज  'स्कैम 1992 ' के साथ।

सीरीज का टीज़र शेयर करते हुए हंसल मेहता ने लिखा, "स्कैम 1992 , ऑफिशल टीज़र 1 -  1980 और 90 के दशक में मुंबई में स्थित, स्कैम 1992 हर्षद मेहता की जिंदगी की कहानी है - एक ऐसा स्टॉक ब्रोकर जिसने अकेले ही स्टॉक मार्किट को हिला कर रख दिया था, जिसने स्टॉक मार्किट को उचाईयो तक पहुंचाया और उसके बाद उसका डाउन फॉल हुआ। इस सीरीज को राष्ट्रिय पुरुस्कार से नवाजित फिल्मकार हंसल मेहता ने डायरेक्ट किया है और यह जौर्नालिस्ट देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की किताब 'द स्कैम' पर आधारित है।

यह सीरीज  देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की किताब 'द स्कैम' पर आधारित है और यह सोनी लिव पर प्रीमियर करेगी। इसे हंसल मेहता ने डायरेक्ट किया है और इस के माध्यम से हर्षद मेहता के स्कैम की कहानी लोगों तक पहुंचेगी।

प्रतीक  गाँधी जो की गुजराती थिएटर के बड़े सितारे है , वह इस सीरीज  में हर्षद मेहता के रोल में नजर आएंगे। वही श्रेया धन्वन्तरी जिन्हे हम सब ने 'फॅमिली मैन' में देखा है, वह सीरीज में सुचेता दलाल के रूप में नजर आएँगी। इसके साथ साथ सीरीज में शारिब हाश्मी, सतीश कौशिक, निखिल द्विवेदी, अनंत नारायण महादेवन, रजत कपूर भी नजर आने वाले हैं।

इस क्राइम थ्रिलर को अप्प्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने प्रोडूस किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER