कन्नौज / दिव्यांग को सिपाही ने बेरहमी से पीटा, पत्नी लगाती रही गुहार, वीडियो वायरल

AajTak : Sep 19, 2020, 08:31 AM
उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक सिपाही ने एक दिव्यांग ई-रिक्शा चालक को पीटा है। इस दौरान दिव्यांग की पत्नी सिपाही से गुहार लगाती रही। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, ये मामला कन्नौज के इंदरगढ़ स्थित सौरिख चौराहा का है, एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि वहां ड्यूटी पर सिपाही किरण पाल था। उनको जानकारी मिली कि बीच चौराहे पर ई-रिक्शा रोककर सुदीप नामक दिव्यांग सवारी बैठा रहा है। आरोप है कि इस बात को लेकर टोकने पर सुदीप और सिपाही के बीच कहासुनी हो ग

कहासुनी के बाद फिर यह पूरी घटना हुई। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि सिपाही दिव्यांग को घसीटता हुआ कोतवाली तक ले गया और फिर उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा देता है। इस दौरान थाने में अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। सिपाही ने दिव्यांग की लात-घूंसों से पिटाई भी की है। घायल दिव्यांग घंटों कोतवाली में तड़पता रहा।

फिलहाल आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। कन्नौज पुलिस ने अपने एक ट्वीट में बताया, 'थाना सौरिख पर दिव्यांग व्यक्ति के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण  घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक सौरिख की रिपोर्ट प्राप्त होते ही एसपी द्वारा सख्त कार्रवाई की गई है। दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए।'

इससे पहले एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने कहा था कि जांच के बाद आगे दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। सिपाही को संयम नहीं खोना चाहिए था। इस मामले को गंभीरता से लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सुदीप ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। सुदीप की पत्नी गर्भवती है। शुक्रवार को वह पत्नी को ई-रिक्शा पर बैठाकर अस्पताल चेकअप के लिए लेकर जा रहा था। जैसे ही वह सदर बाजार पहुंचा, तभी यह घटना हुई है। हालांकि इस मामले के जांच के आदेश एसपी द्वारा दिए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER