उत्तर प्रदेश / लखनऊ में डॉक्टर को गोली मारी, हालत नाजुक : पुलिस

Zoom News : May 26, 2021, 01:38 PM
लखनऊ: राजधानी लखनऊ के चिनहट में मंगलवार देर रात करीब पौने 12 बजे फॉर्च्यूनर कार से आए बदमाशों ने हर्षित अस्पताल के मालिक डॉ. संदीप जायसवाल को गोली मार दी। उन्हें ट्रॉमा सेन्टर में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई थी। घटना उस समय हुई जब डॉ. संदीप अपने अस्पताल से अपनी कार से घर लौट रहे थे और घर से करीब 200 मीटर पहले बदमाशों ने उनकी गाड़ी ओवरटेक की और फिर हमला कर दिया। पुलिस सीसी फुटेज के आधार पर पड़ताल कर रही है। हमले की वजह अभी नहीं पता चल सकी है। पुलिस कई बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

कार से उतरते ही फायरिंग की बदमाशों ने मटियारी स्थित बालाजीपुरम निवासी डा. संदीप जायसवाल का सर्वोदयनगर में हर्षित हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर है। देर रात वह रोजाना की तरह अस्पताल से घर जा रहे थे। डॉ. संदीप अपने घर के पास पहुंच ही रहे थे, कि तभी सफेद रंग की गाड़ी से आये बदमाशों ने उन्हें रोका। अचानक सामने आये बदमाशों को देख वह कुछ समझ ही नहीं पाये। वह कार से उतरने लगे, इसी दौरान बदमाशों ने फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने से डॉक्टर वहीं खून से लथपथ होकर गिर पड़े। फायरिंग की आवाज सुनकर आस पास गुजर रहे राहगीरों में हड़कम्प मच गया। इसी का फायदा उठाकर बदमाश आराम से फरार हो गये। कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

घायल डॉक्टर को लोहिया, फिर ट्रॉमा ले गये

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची। एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के मुताबिक स्थानीय लोगों की मदद से डॉक्टर को लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत गम्भीर देखते हुए ट्रॉमा सेन्टर भेज दिया गया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि डॉक्टरों ने उनकी हालत गम्भीर बतायी है। घर वाले अभी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। रंजिश की बात सामने नहीं आयी है। पड़ताल की जा रही है। सीसी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

बाराबंकी की तरफ भागे बदमाश

इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पाण्डेय के मुताबिक घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरों में कार सवार बदमाश नजर आए हैं। जिन्हें पुलिस तलाश रही है। मौके से पुलिस को एक खोखा भी मिला है। डॉ. सदीप को गोली मारने वाले बदमाशों के देवा रोड होते हुए बाराबंकी की तरफ भागने का सुराग मिला है।

अस्पताल में फुटेज खंगाला पुलिस ने

पुलिस की एक टीम अस्पताल भी गई और फुटेज खंगाले। पुलिस यह पता कर रही है कि बदमाश रास्ते में ही पीछा करने लगे कि वह अस्पताल से पीछे लगे थे। अस्पताल से पुलिस को देर रात कुछ खास नहीं पता लगा था। इसके अलावा अस्पताल में भी एक टीम ने डॉ. संदीप के परिवारीजनों से पूछताछ की लेकिन वह अभी कुछ बोले नहीं। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि इस समय परिवारीजन परेशानी में है। उनसे बाद में पूछताछ कर रंजिश के बारे में पता किया जायेगा। पुरानी रंजिश या अस्पताल में किसी मरीज को लेकर हुये विवाद का भी पता किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER