दुनिया / अमेरिका में लोगों को नहीं मिलेगा कोरोना राहत पैकेज, जानिए क्या रही वजह

Zoom News : Dec 27, 2020, 09:08 AM
वॉशिंगटन: अमेरिका (US) में फिलहाल लोगों को कोरोना राहत पैकेज (Corona Relief Package) नहीं मिलेगा क्योंकि राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने पैकेज पर साइन नहीं किया है। उन्हें इस पैकेज पर शनिवार को ही हस्ताक्षर करने थे। लेकिन उन्होंने साइन करने से इनकार कर दिया।  

एक करोड़ से ज्यादा लोगों पर पड़ेगा असर

डोनाल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर न होने से अब वहां की जनता को मिलने वाली 2 लाख तीस हजार अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि नहीं मिल सकेगी। इसका प्रभाव वहां के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों पर पड़ेगा।  

मौजूदा राष्ट्रपति ट्रम्प डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का मानना है कि ये सहायता राशि लोगों के लिए बेहद कम है।  इसलिए इसे बढ़ाया जाना चाहिए। 

जो बाइडेन ने ट्रंप को दी चेतावनी

बता दें कि नए निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस पैकेज (Corona Relief Package) पर हस्ताक्षर करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप पर दबाव डाला है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर इस पैकेज पर हस्ताक्षर नहीं हुए तो इसके गंभीर नतीजे होंगे। 

दोनों खेमों में बनी हुई है तनाव की स्थिति

पैकेज पर हस्ताक्षर न होने से अब डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) खेमे के बीच टकराव की नई स्थिति बनती जा रही है। इन दोनों खेमों में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव परिणामों को लेकर पहले से विवाद चला आ रहा है। राष्ट्रपति पद के चुनावों में जो बाइडेन की जीत को अब तक मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार रहे डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार नहीं किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER