Nitish Kumar Statement / 'शर्म नहीं आती, कितना नीचे गिरोगे...,' पीएम मोदी का CM नीतीश के बयान पर हमला

Zoom News : Nov 08, 2023, 06:30 PM
Nitish Kumar Statement: बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर नीतीश कुमार के बयान की पीएम मोदी ने जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि शर्म नहीं आती, पूरी दुनिया में बेइज्जती करवा रहे हो, और कितना नीचे गिरोगे। प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के गुना में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। पीएम मोदी ने कहा कि "INDI गठबंधन के एक बड़े नेता ने कल विधानसभा के अंदर महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। उन्हें शर्म नहीं है। INDI गठबंधन के किसी भी नेता ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा। जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?" 

विधानसभा में नीतीश ने दिया था बयान

दरअसल, कल विधानसभा में पेश जाति जनगणना की रिपोर्ट पर चर्चा के दौरान जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बातें कहीं उसके लहजे को लेकर लोगों काफी आपत्ति जताई थी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनसभा में उनकी जमकर आलोचना कर दी। हालांकि नीतीश कुमार अपने बयान को लेकर माफी भी मांग चुके हैं।

किसी को तकलीफ हुई तो बयान वापस लेता हूं-नीतीश

नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी किसी बात से किसी को कोई ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए माफी मांगते है और खेद व्यक्त करते हैं। बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान और बाद में सदन के भीतर नीतीश ने कहा, ‘‘अगर मेरी किसी बात को लेकर तकलीफ हुई है तो मैं अपनी बात को वापस लेता हूं और मैं अपनी निंदा करता हूं तथा दुख प्रकट करता हूं। आपने (विपक्षी सदस्यों ने) कहा कि मुख्यमंत्री शर्म करें, मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं, मैं इसके लिए दुख प्रकट कर रहा हूं। मैं इन सारी चीजों को वापस लेता हूं।’’ 

महिला हितों के प्रबल पैरोकार रहे हैं नीतीश

उन्होंने साथ ही कहा कि वह महिला हितों के प्रबल पैरोकार रहे हैं। इस मुद्दे पर भाजपा सदस्यों के सदन में आसन के समक्ष आकर हंगामा करने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आप लोगों को आदेश आया होगा कि मेरी निंदा करो तो मैं अपने उस शब्द को वापस लेता हूं और आप जो भी मेरी निंदा करें मैं आपका अभिनंदन करता हूं।’’ जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए नीतीश ने मंगलवार को सदन में कहा था कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संभोग के दौरान रोक सकती है। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान अपनी उक्त टिप्पणी को वापस लेते हुए माफी मांगी और खेद प्रकट किया ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER