कंबोडिया / अंतिम संस्कार के दौरान चावल से बनी शराब पीना पड़ा महंगा, सात लोगों की गई जान, 130 से अधिक भर्ती

Zoom News : Dec 02, 2020, 05:57 PM
कंबोडिया में अंतिम संस्कार के दौरान चावल से बनी शराब पीना कुछ लोगों के लिए जहर साबित हुआ और वे खुद मौत की दहलीज पर पहुंच गए। सड़े हुए चावल से बनी शराब पीने से सात लोगों की जान चली गई, जबकि 130 से अधिक लोग अस्पताल में मौत से लड़ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कंबोडिया के कम्पोंग च्यांग प्रांत के एक गाँव में अंतिम संस्कार कार्यक्रम के दौरान शराब की व्यवस्था की गई थी, जहाँ सैकड़ों लोग इसका सेवन करते हैं। शराब पीने के बाद, ग्रामीणों की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सात लोगों की मौत हो गई।

वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चावल से बनी शराब में कुछ जहरीले पदार्थ पाए जाने की संभावना है, जिसकी जांच चल रही है। अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि कुछ लोग बरामद हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। 

दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कहा गया है कि जहरीली शराब की बिक्री और खपत को रोकने के लिए अधिकारियों की एक टीम गांव में भेजी गई है। बता दें कि कंबोडिया में यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले वर्ष 2018 में, क्रेटी राज्य में एक ही शराब के कारण 14 ग्रामीणों की मौत हो गई थी, जबकि 200 और बीमार पड़ गए थे। 

पिछले जून में भी, कंबोडिया के बेंटी मिनचे राज्य में चावल से बनी शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से बीमार 30 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER