TATA Company IPO / कमाई का मौका! पहली बार टाटा लॉन्च कर रही है IPO, जानिए तारीख

Zoom News : Jul 09, 2022, 11:29 AM
TATA Company IPO: प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) में निवेश करने वालों के लिए जरूरी खबर है. दिग्गज टाटा समूह की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ लांच कर रही है. बताया जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो चालू वित्त वर्ष के अंत तक ipo की लॉन्चिंग हो सकती है. गौरतलब है कि टाटा टेक्नोलॉजीज, ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स की सब्सिडरी फर्म है.

18 साल में पहली बार आएगा IPO

दिग्गज कंपनी टाटा समूह 18 साल में पहली बार आईपीओ के जरिए खुदरा निवेशकों को शेयर खरीदने का मौका देगी .  मार्केट कैपिटल के लिहाज से आज टीसीएस देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. इससे पहले 2004 में टाटा समूह की आईटी कंपनी टीसीएस का आईपीओ लॉन्च हुआ था और इसके शेयर की लिस्टिंग हुई थी.

टाटा टेक्नोलॉजीज का शानदार इतिहास

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की टाटा टेक्नोलॉजीज में 74 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है. टाटा टेक चार प्रमुख कार्यक्षेत्रों पर केंद्रित है - ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, औद्योगिक मशीनरी और उद्योग. ऑटोनॉमस, कनेक्टेड, इलेक्ट्रिफिकेशन एंड शेयर्ड मोबिलिटी और डिजिटल में निवेश की वजह से यह तेजी से बढ़ रही है. यानी मार्केट में इसकी अच्छी पकड़ है.

कुल राजस्व कितने का है?

गौरतलब है कि टाटा टेक्नोलॉजीज का मुख्यालय पुणे में है. इसके अलावा पूरी दुनिया में इसके 18 वितरण केंद्र हैं, और 9300 कर्मचारी हैं. 31 मार्च, 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में टाटा टेक का राजस्व 3529.6 करोड़ रुपये था, और यह एक जबरदस्त मुनाफे वाली कंपनी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER