AAP MP Sanjay Singh / आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के घर ED की रेड, तलाशी जारी

Zoom News : Oct 04, 2023, 08:14 AM
AAP MP Sanjay Singh: राजधानी दिल्ली मेंआम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की टीम पहुंची है. बताया जा रहा है कि ED की टीम घर की तलाशी ले रही है. संजय सिंह का आवास दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में है. बताया जा रहा है कि आप नेता संजय सिंह के घर के बाहर सीआरपीएफ के जवान भी तैनात हैं. सूत्रों ने बताया है कि यह रेड दिल्ली एक्साइज घोटले के मामले में हो रही है.

शराब घोटाले में ईडी की ओर से दायर चार्टशीट में तीन जगह संजय सिंह का नाम है. ईडी के कई अधिकारी घर के अंदर मौजूद हैं. रेड करीब एक घंटे से जारी है. ईडी की टीम करीब 7 बजे संजय सिंह के आवास पर पहुंची थी.

संजय सिंह के दो सहयोगियों के यहां भी हुई थी रेड

बता दें कि संजय सिंह के दो सहयोगी सर्वेश मिश्रा और अजीत त्यागी के घर पहले ही ईडी की रेड हो चुकी है. शराब कारोबारियों के साथ इन दोनों की बातचीत के मामले में ईडी इन दोनों से पूछताछ कर चुकी है. ईडी सूत्रों के मुताबिक इस केस में दो आरोपी राघव मगुंटा और दिनेश अरोड़ा गवाह बन गए हैं. जिसके बाद संजय सिंह के आवास पर ईडी ने यह रेड की है.

अब तक तीन लोग बने सरकारी गवाह

मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी राघव मगुंटा वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे हैं. कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा को भी सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी. फिलहाल ये दोनों जमानत पर बाहर हैं. इससे पहले अरबिंदो फार्मा के निदेशक शरद रेड्डी भी सरकारी गवाह बन चुके हैं. यानी कुल मिलाकर इस मामले में अब तक तीन लोग सरकारी गवाह बने हैं.

जनवरी में ED की चार्जशीट में जुड़ा था संजय सिंह का नाम

इसी साल जनवरी में ED ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था। इसको लेकर संजय सिंह ने काफी हंगामा मचाया था। दरअसल मई में संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है। जिस पर ईडी ने जवाब दिया कि, हमारी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है। इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है। सिर्फ एक जगह टाइपिंग की गलती हो गई थी।

जिसके बाद ईडी ने संजय सिंह को मीडिया में बयानबाजी न करने की सलाह दी थी क्योंकि मामला कोर्ट में लंबित है।

संजय सिंह पर क्या है आरोप

ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपए का चंदा लेने का जिक्र है। इसको लेकर ही ईडी बुधवार को उनके घर पहुंची और उनसे पूछताछ कर रही है। दिल्ली शराब नीति केस में ED की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट 2 मई को जारी की गई थी। जिसमें में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम सामने आया था। हालांकि उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER