असम / असम के 3 विधानसभा क्षेत्रों के 4 पोलिंग स्टेशन में 20 अप्रैल को दोबारा होगा मतदान: ईसी

Zoom News : Apr 10, 2021, 07:23 PM
Assam Assembly Elections 2021: चुनाव आयोग (ECI) ने असम में तीन विधानसभा क्षेत्रों के चार पोलिंग स्टेशन पर दोबारा मतदान कराने की घोषणा की है. आयोग ने शनिवार (10 अप्रैल, 2021) को बताया कि रतबारी, सोनाई और हाफलांग विधानसभा क्षेत्र के चार पोलिंग स्टेशनों पर बीस अप्रैल को दोबारा मतदान होगा. इसमें हाफलांग के दो पोलिंग स्टेशनों पर मतदान होगा. चुनाव आयोग ने चारों पोलिंग स्टेशनों पर एक अप्रैल को हुए मतदान को अमान्य करार दिया है.

मालूम हो कि भारतीय चुनाव आयोग ने पहले रतबारी सीट के पोलिंग स्टेशन 149 पर दोबारा मतदान के आदेश दिए थे. यह पोलिंग स्टेशन रातबारी इंदिरा एमवी स्कूल में है. इसकी एक ईवीएम मशीन पत्थरकांडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल से जुड़ी कार से बरामद हुई थी. इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद चुनाव आयोग की साख पर सवाल उठने लगे थे. तब आयोग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार पोलिंग अफसरों को सस्पेंड कर दिया.

तब ईवीएम भाजपा से जुड़े वाहन में मिलने पर खूब हंगामा हुआ. घटनास्थल पर विपक्षी नेताओं की भीड़ एकट्ठा हो गई. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसी तरह कछार जिला स्थित सोनाई विधानसभा सीट में मतदान के दौरान दो अलग-अलग संगठनों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे. इस घटना में दो लोग घायल हो गए. घटना धनहारी क्षेत्र की है जब दूसरे चरण का मतदान चल रहा था.

यहां पुलिस फायरिंग तक की नौबत आ गई थी. बाद में अतिरिक्त शुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को सामान्य किया. इसके अलावा प्रदेश के दीमा हसाओ जिला स्थित हाफलांग निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में 171 वोट डाले गए. खास बात है कि इस मतदान केंद्र में मतदाताओं की सूची में 90 नाम थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER