Lok Sabha Election / कल दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस- होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Zoom News : Mar 15, 2024, 02:26 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव का आगाज अब जल्द ही होने जा रहा है। चुनाव आयोग की ओर से शनिवार 16 मार्च की तारीख को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, आम चुनाव 2024 और कुछ राज्य विधानसभाओं के कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल यानी शनिवार, 16 मार्च को दोपहर 3 बजे आयोजित की जाएगी। इसे ईसीआई के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।

आचार संहिता होगी लागू

कल दोपहर चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लोकसभा चुनाव और कई राज्यों में विधानसबा चुनाव के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल साझा करेगा। संभावना जताई जा रही है कि इस बार लोकसभा चुनाव का आयोजन 6 से 7 चरण में कराया जा सकता है। बता दें कि चुनाव तारीखों की घोषणा होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। 

नए चुनाव आयुक्तों ने संभाला कार्यभार

वर्तमान में निर्वाचन आयोग का नेतृत्व राजीव कुमार कर रहे हैं। इनके अलावा दो नए चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू ने भी अपना कार्यभार संभाल लिया है। देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। इस बीच निर्वाचन आयोग के आयुक्तों के पद के खाली होने के बाद केंद्र सरकार पर विपक्ष लगातार हमले कर रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER