Gujrat / अहमदाबाद में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, 7 लोगों की मौत

Zoom News : Sep 14, 2022, 03:18 PM
गुजरात में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिर गई है। इस हादसे में  7 लोगों के मौत की खबर सामने आ रही हैै। हादसा अहमदाबाद में हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट अचानक गिर पड़ी। जिस वक्त लिफ्ट गिरी उस वक्त वहां 8 लोग खड़े थे। इनमें से 7 लोगों की मौत हो गई है। एक युवक घायल है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निर्मणाधीन बिल्डिंग की यह लिफ्ट टूट कर कैसे गिरी? अभी इसके बारे में विशेष जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद वहां अफरातफरी की स्थिति हो गई। 7 लोगों के मौत की खबर है और एक व्यक्ति जो इस हादसे में घायल हुआ है उसका इलाज जारी है।

घटना को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में विश्वविद्यालय के पास एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां अचानक सातवीं मंजिल से लिफ्ट टूट गई, जिसमें 7 मजदूरों की मौत हो गई और 1 की हालत गंभीर है। हादसा उस वक्त हुआ जब एस्पायर-2 नाम के भवन का निर्माण कार्य चल रहा था। चीफ फायर ऑफिसर, जयेश खाडिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अहमदाबाद में लिफ्ट गिरने की घटना में 7 मजदूरों की मौत हो गई है।

न्यूज चैनलों पर घटना की कुछ तस्वीरें दिखाई गई हैं। इसमें नजर आ रहा है कि मृतकों के शव को घटनास्थल से ले जाया जा रहा है। वहां कुछ लोग राहत कार्य करते नजर आ रहे हैं। इधर इस हादसे के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। घायल का इलाज सोला सिविल अस्पताल में चल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में मरने वाले सभी लोग पंचमहल जिले के घोघंबा के रहने वाले थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER