PM Modi US Tour / PM मोदी से मिले एलन मस्क, बोले- मैं उनका फैन,भारत के भविष्य को लेकर एक्साइटेड

Zoom News : Jun 21, 2023, 07:58 AM
PM Modi US Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच चुके है. अमेरिका पहुंचने के बाद पीएम मोदी अमेरिका की कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात की है. इसमें टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल रहे. पीएम मोदी के साथ बैठक करने के बाद अब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि वो भारत के भविष्य को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के प्रशंसक भी हैं.

मस्क ने कहा, दुनिया के किसी भी बड़े देशों की तुलना में भारत में ज्यादा संभावनाएं हैं. पीएम मोदी वास्तव में भारत का परवाह करते हैं. वो हमें अपने देश में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. हमारी मुलाकात बहुत अच्छी रही और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं. पीएम मोदी सच में भारत के लिए बेहतर सोच रखते हैं. वो कंपनियों को भारत में निवेश के लिए सपोर्ट करना चाहते है ताकि उससे भारत को लाभ पहुंचे. मैं अगले साल भारत आने की प्लानिंग कर रहा हूं.

बता दें कि पीएम मोदी भारतीय समयानुसार कल यानी मंगलवार रात को अमेरिका पहुंचे. अमेरिका पहुंचते ही पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. भारी संख्या में भारती अमेरिकी पीएम मोदी के स्वागत के लिए न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर जुटे हुए थे. इसके बाद पीएम मोदी की अमेरिका की बड़ी हस्तियों के साथ मुलाकात का दौर शुरू हुआ.

मस्क के अलावा कई निवेशकों से मिले पीएम मोदी

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी एलन मस्क के अलावा और भी कई निवेशकों. प्रोफेसरों और वैज्ञानिकों से मुलाकात की. पीएम से मिलने के बाद निबंधकार और सांख्यिकीविद् प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब ने कहा कि हमारी मीटिंग अद्भुत रही. मैंने कोरोना की तैयारियों को लेकर भारत की सराहना की है. खासकर जिस कुशलता से भारत ने कोरोना से निपटा है वो काबिले तारीफ है.

न्यूयॉर्क पैलेस में जोरदार स्वागत

पीएम मोदी के एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क पैलेस पहुंचने के बाद वहां पहले से इंतजार कर रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी भी लोगों के बीच गए और उनका अभिवादन किया. पीएम मोदी चार दिनों तक अमेरिका में रहेंगे. जहां, वो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे. भारत के लिए पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम है क्योंकि इस दौरान दोनों देश के बीच रक्षा समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER