IPL 2021 / इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन ने IPL की जमकर तारीफ, कह दी ये बड़ी बात - जानिए...

Zoom News : Mar 09, 2021, 08:23 PM
IPL 2021: इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सैम कुरेन ने  कहा है कि आईपीएल ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाया है। उन्होंने कहा कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल खेलना उनके ल लिए बहुत शानदार अनुभव रहा। इंग्लैंड की टीम में वापस लौटे कुरेन ने कहा, ''पिछले साल यूएई में आईपीएल के  दौरान मैंने अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं और विभिन्न तरीकों से चुनौतियों का  सामना किया, जिसका मैंने खूब आनंद लिया। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए  लाभदायक रहा।"

उन्होंने आगे कहा किआईपीएल शानदार टूनार्मेंट है, हमारे जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलना पसंद करते हैं। यहां प्रशंसकों की बहुत भीड़ होती है। वाकई भार  क्रिकेट खेलने के लिए बढ़िया जगह है। आईपीएल सर्वश्रेष्ठ टी-20 टूनार्मेंट  है और हम खुश हैं कि टी-2० वर्ल्ड कप भी भारत में हो रहा है। इससे हमारी  अच्छी तैयारी होगी और हमें यहां की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव  मिलेगा। मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं। कुरेन ने काम के दबाव और कोरोना वायरस के कारण बायो बबल जैसी परेशानियों के बावजूद कहा कि अब भी उनका यही लक्ष्य है कि वह  इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलें। उन्होंने उम्मीद जताई  कि वैक्सीन के विस्तार से आगामी महीनों, खासतौर पर 2021-22 की एशेज श्रृंखला में पाबंदियों में कुछ छूट मिलेगी।  

कुरेन ने इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी के बारे में कहा, ''व्यक्तिगत तौर पर मुझे यह पॉलिसी लाभदायक लगी, लेकिन  खिलाड़ियों के नजरिए से देखें तो बायो बबल काफी मुश्किल है। लंबे समय तक अकेले रहना पड़ता है। आराम के बाद जब मैं वापस आया तो मैंने खुद को तरोताजा महसूस किया। बेशक भारत मजबूत टीम है, लेकिन इतनी ज्यादा क्रिकेट और बायो बबल के कारण  इंग्लैंड का रुख स्पष्ट है कि वह अपने खिलाड़ियों को इसमें नहीं झोंकेगा। टीम प्रबंधन खिलाड़यिों को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रखना चाहता है"।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER