Cricket / WTC फाइनल में पहुंचने का इंग्लैंड का सपना टूटा, भारत नंबर 1 पर पहुंचा

Zoom News : Feb 26, 2021, 08:58 AM
अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के बाद भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। अहमदाबाद में, भारत ने इंग्लैंड को केवल दो दिनों में हराया और इसके साथ ही, फाइनल में पहुंचने का इंग्लैंड का सपना भी टूट गया। अहमदाबाद टेस्ट के बाद, भारतीय टीम 71.0 प्रतिशत और 490 अंकों के साथ नंबर 1 पर पहुंच गई। वहीं, न्यूजीलैंड 70 प्रतिशत और 420 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत और 332 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की दौड़ में हैं। भारत को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 2-1 या 3-1 से हराना होगा। वहीं, अगर भारत चौथा टेस्ट हार जाता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगा।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून से इंग्लैंड के लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। क्या वह भारत या ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, यह अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बाद स्पष्ट होगा।

वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की बात करें तो यह सिर्फ 2 दिनों में खत्म हो गया था। भारत के सामने जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर सिमटने के बाद, भारत की पहली पारी 145 रनों पर ढह गई। इसके बाद, भारत ने वापसी की और इंग्लैंड को सिर्फ 81 रनों पर आउट कर दिया। भारत ने टेस्ट श्रृंखला में 2-1 की बढ़त लेने के लिए बिना विकेट खोए 49 रन बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER