UP / चेतावनी देने के बाद भी रखी सब- इंस्पेक्टर ने दाढ़ी, एसपी अभिषेक सिंह ने किया सस्पेंड

Zoom News : Oct 23, 2020, 07:15 AM
उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के सब-इंस्पेक्टर अंतरेसर अली को बिना अनुमति के हजामत बनाने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है। अली को अपनी दाढ़ी हटाने के लिए तीन बार चेतावनी दी गई और अपनी दाढ़ी बढ़ाने की अनुमति मांगी। हालांकि, पुलिसकर्मी ने अनुमति नहीं ली और अपनी दाढ़ी बढ़ानी जारी रखी।

यह मामला बागपत जिले के रमाला थाने का है। जहां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अंतर सिंह को एसपी बागपत ने बिना विभाग की अनुमति के शेविंग करने के आरोप में निलंबित कर दिया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई क्योंकि तीन बार निर्देश देने के बाद भी उन्हें दाढ़ी नहीं मिल रही थी। इस बारे में बागपत के एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि अंतरसर अली विभाग की अनुमति के बिना दाढ़ी रख रहा था। कई बार उन्हें अपनी दाढ़ी मुंडवाने का निर्देश दिया गया। इसके बावजूद, उप-निरीक्षक उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था। इसलिए उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, केवल सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को अपना चेहरा साफ रखना होगा। एसपी ने कहा, "अगर कोई पुलिसकर्मी शेव करना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी। इंटेसर अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली।"

बता दें कि सब-इंस्पेक्टर अली पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के रूप में शामिल हुए और पिछले तीन वर्षों से बागपत में तैनात थे। अली ने इस मुद्दे पर कहा कि उन्होंने दाढ़ी बनाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इस घटना की सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER