Oral Sex / क्या आप भी ओरल सेक्स से जुड़ी इन बातों पर यकीन करते हैं?

Zoom News : Jan 14, 2021, 02:20 PM
Oral Sex: सेक्स को लेकर कई तरह की बातें कही-सुनी जाती हैं। उन बातों में कितनी सच्चाई होती है, यह जानने की कोशिश कोई नहीं करता है। सेक्स के बारे में कई गलतफहमियां (Sex Myths) भी काफी प्रचलित हैं, जिन पर हम गाहे-बगाहे यकीन कर लेते हैं। ओरल सेक्स (Oral Sex) को लेकर लोगों की अलग-अलग धारणा होती है। इससे जुड़े कुछ ऐसे मिथ (Oral Sex Myths) भी हैं, जो बिल्कुल भी सच नहीं हैं, लेकिन लोग उन्हें सच मानते हैं।

क्या है ओरल सेक्स?

ओरल सेक्स को लेकर लोग हमेशा से भ्रमित रहे हैं। यौन क्रिया के इस रूप को लेकर अभी भी लोगों में कई गलत धारणाएं हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओरल सेक्स पूरी तरह से प्राकृतिक है। यौन रूप से सक्रिय वयस्कों में यह काफी आम भी है। मुंह, जीभ और होंठों का इस्तेमाल करके पार्टनर्स (Partners) के बीच की गई यौन उत्तेजना को ओरल सेक्स कहा जाता है।

जानिए ओरल सेक्स से जुड़े कुछ ऐसे मिथ (Oral Sex Myths), जिन्हें अभी तक आप सच मानते आ रहे थे।

ओरल सेक्स से प्रेग्नेंसी

यह सबसे बेवकूफी वाली बात है कि ओरल सेक्स से कोई प्रेग्नेंट (Pregnant) हो सकता है। प्रेग्नेंसी तब होती है, जब पुरुष का स्पर्म (Sperm) महिला के एग्स (Eggs) से मिलता है। ओरल सेक्स में इन दोनों का मिलन नहीं होता तो प्रेग्नेंसी की दूर-दूर तक संभावना नहीं रह जाती है।

ओरल सेक्स से आपको ऑर्गैज़्म नहीं मिल सकता

कई स्टडीज तो यह भी कह चुकी हैं कि वेजाइनल सेक्स (Vaginal Sex) के बजाय ओरल सेक्स से ऑर्गैज्म (Orgasm) हासिल करना अधिक आसान होता है। ऑर्गैज्म के लिए पेनिट्रेटिव सेक्स (Penetrative Sex) करना जरूरी नहीं है।

ओरल सेक्स हाइजीनिक नहीं होता

अगर आप और आपके पार्टनर सफाई के बेसिक स्टैंडर्ड का पालन करते हैं तो ओरल सेक्स को बेहद सुरक्षित और हाइजीनिक (Hygienic) माना जाता है। हालांकि, ओरल सेक्स बेहद स्टिकी हो सकता है तो बेहतर यह होगा कि इसके बाद तुरंत जाएं और खुद को साफ करके आ जाएं। 

ओरल सेक्स से वर्जिनिटी खो सकती है

वर्जिनिटी (Virginity) खोने के लिए हाइमन (Hymen) का ब्रेक होना जरूरी है। हाइमन के ब्रेक होने की आशंका पेनिट्रेटिव सेक्स, मास्टरबेशन (Masturbation) व कई अन्य कारणों से होती है। ओरल सेक्स में पेनिट्रेशन नहीं होने की वजह से इससे वर्जिनिटी खोने जैसी कोई बात नहीं होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER